Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विराट कोहली के गर्दन में मोच को लेकर हरभजन सिंह का चौंकाने वाला बयान

अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने विराट कोहली के गर्दन में मोच को बड़ा बयान दिया है साथ ही कहा कि यह अच्छी बात है कि विराट काउंटी क्रिकेट नहीं खेल रहा है।

विराट कोहली के गर्दन में मोच को लेकर हरभजन सिंह का चौंकाने वाला बयान
X

अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि गर्दन में मोच विराट कोहली के लिये वरदान साबित हुई है क्योंकि इससे उन्हें आईपीएल के व्यस्त सत्र के बाद और भारतीय टीम के आगामी इंग्लैंड दौरे से पहले जरूरी आराम मिल जायेगा। हरभजन ने कहा - अभी दौरे में काफी समय है तो उसकी चोट ठीक हो जायेगी।

यह अच्छी बात है कि वह काउंटी क्रिकेट नहीं खेल रहा है क्योंकि उसे आराम की जरूरत है। आईपीएल व्यस्त टूर्नामेंट है और इतना आसान नहीं है। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा- सभी खिलाड़ियों का मानना है कि आईपीएल के बाद 15 दिन का ब्रेक जरूरी है।

मेरा मानना है कि यह अच्छी बात है कि विराट काउंटी क्रिकेट नहीं खेल रहा है। उसके शरीर को आराम मिलेगा और वह बेहतर तैयारी के साथ उतरेगा। वह बेहतरीन खिलाड़ी है, काउंटी खेले या नहीं। हरभजन ने कहा कि हर क्रिकेटर के लिये आराम जरूरी है।

उन्होंने कहा- हर खिलाड़ी अपने शरीर को जानता है और हमें जिम्मेदारी लेकर अपने शरीर को समझना होगा। अलग अलग शरीर के लिये अलग अलग चीजें काम करती है। हरभजन ने कहा- हमें ईमानदारी से आकलन करके कैलेंडर तय करने वाले लोगों को बताना होगा कि हम इतना कार्यभार संभाल सकते है।

उन्होंने कहा- क्रिकेटर अगर ज्यादा चोटिल हो रहे हैं तो इसका मतलब है कि ज्यादा क्रिकेट हो रहा है। उन्हें पूरा आराम नहीं मिल रहा या वे ठीक से खा नहीं रहे। आराम बहुत जरूरी है। भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर तीन वनडे, तीन टी 20 और पांच टेस्ट मैच खेलेगी ।

हरभजन का मानना है कि मौजूदा टीम इंग्लैंड में जीतने का माद्दा रखती है। उन्होंने कहा- हर बार विदेश दौरे पर हमें लगता है कि इस टीम में जीतने का माद्दा है। लेकिन आखिर में यह देखना होता है कि विकेट कैसा होगा और हमारे तेज गेंदबाज फिट हैं या नहीं। बहुत कुछ विराट के फार्म पर भी निर्भर होगा। लेकिन हां, जब हम दौरे पर जाते हैं तो यही सोचकर जाते हैं कि हम जीत सकते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story