Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy Birthday Bhuvneshwar Kumar : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने से पहले ही सचिन को किया था 'डक' आउट, भुवनेश्वर के नाम दर्ज हैं ये रिकॉर्ड...

क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार का 1990 में आज के ही दिन मेरठ में जन्म हुआ था। उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं, लेकिन एक ऐसा रिकॉर्ड है, जो आज तक कोई भारतीय गेंदबाज खिलाड़ी तोड़ नहीं पाया है। जी हां, भुवनेश्वर ऐसे एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में आने से पहले ही क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को जीरो पर आउट कर दिया था। आज जन्मदिन के मौके पर उनके फैंस उनके नाम दर्ज ऐसे ही रिकॉर्ड को शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं।

Happy Birthday Bhuvneshwar Kumar :  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने से पहले ही सचिन को किया था डक आउट, भुवनेश्वर के नाम दर्ज हैं ये रिकॉर्ड...
X

भुवनेश्वर ने 2012 में पाकिस्‍तान के खिलाफ किया था इंटरनेशनल डेब्‍यू। 

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आज 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 5 फरवरी 1990 को मेरठ में हुआ था। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं। खास बात है कि उनके जन्मदिन वाले दिन ही भारत में करीब 11 महीने बाद कोई अंतरराष्ट्रीय सीरिज हो रही है। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरिज में तो भुवनेश्वर नहीं खेल रहे, लेकिन उनके नाम कई ऐेसे रिकॉर्ड है, जो उनके फैंस इस खास दिन पर साझा कर उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। ऐसा ही एक रिकॉर्ड हम आपको बताने जा रहे हैं, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने से पहले ही इस होनहार खिलाड़ी ने अपने नाम कर लिया था।

भुवनेशवर ने साल 2008-2009 में रणजी ट्रॉफी के सीजन में यूपी टीम की तरफ खेला था। सामने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर थे। किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि 19 साल का यह युवा खिलाड़ी क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को जीरो पर आउट कर देगा। भुवनेश्वर ने 2012 में पाकिस्‍तान के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था। उन्होंने करियर का पहला टी20 पाकिस्तान के खिलाफ 25 दिसंबर 2012 को खेला और पहली ही गेंद पर नासिर जमशेद को बोल्ड कर दिया। उन्होंने पाक के तीन विकेट चटकाए, जिसके बाद उन्हें वनडे क्रिकेट में भी जगह मिल गई।

पाकिस्तान के खिलाफ ही अपने पहले इंटरनेशनल मैच में भुवी ने पहली ही गेंद पर पाक के ओपनर मोहम्मद हफीज को बोल्ड किया। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। भुवनेश्वरआईपीएल में डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेलते हैं। वे इनस्‍विंग और आउटस्‍विंग, दोनों तरह की गेंदबाजी बेहद आक्रामक तरीके से करते हैं। आज के दिन भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की सीरिज शुरू होने से उनका जन्मदिन क्रिकेट प्रेमियों के बीच और खास बन गया है।

Next Story