Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

समित गोहेल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, ठोंके नाबाद 359 रन

इससे पहले यह रिकॉर्ड सर्रे के बैट्समैन बॉबी एबेल के नाम था

समित गोहेल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, ठोंके नाबाद 359 रन
नई दिल्ली. गुजरात और ओडिशा के बीचे खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के क्वाटर फाइनल मैच में गुजरात के 26 वर्षीय ओपनर समित गोहेल ने मैच में विश्व रिकॉर्ड बनाया है। समित ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली है। मैच में समित ने नाबाद 359 रनों की पारी खेली। इससे पहले यह रिकॉर्ड सर्रे के बैट्समैन बॉबी एबेल के नाम था। एबेल ने 1889 में सरसेट के खिलाफ नाबाद 357 रनों की पारी खेली थी।
इस मैच में समित ने न केवल सबसे अधिक रनों की पारी खेलने का कीर्तिमान अपने नाम किया बल्कि वो अब चौथे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जो तिहरा शतक लगाने के बाद भी नाबाद पैवेलियन लौटा है।
समित ने अपनी इस पारी में 723 बॉलों का सामना किया। उन्होंने अपनी इस ऐतिहासिक पारी में 45 चौके और एक छक्का लगाया। समित की इस पारी की बदौलत गुजरात ने दूसरी पारी में 641 रन बनाए और ओडिशा को 706 रनों का टारगेट दिया।
समित गुजरात की ओर से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिसने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक लगाया हो। इससे पहले गुजरात की ओर से प्रियंक पांचाल के नाम यह कीर्तमान था। प्रियंका ने बीते महीने ही तिहरा शतक लगाया था। इस रणजी सत्र में समित पांच ऐसे बल्लेबाज हैं जिसके तिहरा शतक लगाया हो।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top