Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: जूनियर गोल्फ वर्ल्ड चैंपियन ने अपनी 102 ट्रॉफी बेचकर राहत कोष में जमा कराये इतने रुपये, पीएम मोदी ने भी की सराहना

अर्जुन भाटी की दादी ने भी पीएम राहत कोष में दान की अपनी एक साल की पेंशन के 4 लाख रुपये

Coronavirus: जूनियर गोल्फ वर्ल्ड चैंपियन ने अपनी 102 ट्रॉफी बेचकर राहत कोष में जमा कराये इतने रुपये, पीएम मोदी ने भी की सराहना

कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ने के लिए देश के बिजनेसमैन, सेलिब्रिटी के साथ ही आम जन भी (Pm Cares Fund) पीएम राहत कोष में रुपये जमा कर मदद के लिए आगे आ रही हैं। इसी तरह अब एक (Junior Golf Champion) जूनियर गोल्फ वर्ल्ड चैंपियन भी राहत कोष में रुपये जमा करने के लिए आगे आ गया है। उसने यह रुपये अपने घर से नहीं बल्कि अपनी 8 साल तक मिली ट्रॉफी और मेडल (Trophy-Medal) बेचकर एकत्र किये। उसे ट्रॉफी और मेडल बेचकर 4,30000 लाख रुपये मिले। इन्हें बेचकर मिला पैसा चैंपियन ने पीएम राहत कोष में जमा करा दिया है। अर्जुन भाटी के इस कदम ने उसे एक बार फिर से चैंपियन बना दिया है। इस पर अर्जुन की हर तरफ सराहना की जा रही है। इतना ही नहीं उसकी पीएम मोदी ने भी सराहना की है।

पीएम मोदी ने रीट्वीट कर की सराहना

दरअसल, ग्रेटर नोएडा के जेपी गोल्फ कोर्स में रहने वाले अर्जुन भाटी ने अपने 8 साल के करियर में अब तक 102 सम्मान प्रतीक हासिल किए हैं। इसमें उनके पास (Trophy-Medal) मेडल और ट्रॉफी मिली थी। कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकार की मदद करने के लिए अर्जुन ने यह सारी ट्रॉफी और मेडल शहर के लोगों, अपने मित्रों और रिश्तेदारों को बेच दी। इतना ही नहीं उन्होंने इससे मिले रुपये 4,30,000 को पीएम केयर फंड (Pm Cares Fund) में जमा करा दिया। इसकी जानकारी अर्जुन ने अपने ट्वीट पर दी। जिसके बाद से उनकी सराहना करने वालों की लाइन लग गई। यह चैंपियन एक बार फिर से चैंपियन बन गया। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने अर्जुन के इस नेक काम की सराहना उनके ट्वीट को (Retweet) रीट्वीट कर की। री-ट्वीट करते पीएम ने कहा लिखा कि देशवासियों की यही वो भावना है, जो कोरोना महामारी के समय सबसे बड़ा संबल है।

दादी भी दान कर चुकी हैं अपनी 1 साल की पेंशन

वहीं अर्जुन की दादी भी इसमें पीछे नहीं हैं। उन्होंने अपनी एक साल की पेंशन करीब 4 लाख रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कर दी हैं। इसके साथ ही अर्जुन इससे पहले भी पीएम राहत कोष में एक लाख रुपये जमा करा चुके हैं। इस पर अर्जुन के ट्वीट पर शूटर दादी चंद्रों से लेकर तमाम हस्तियों व देश के प्रधानमंत्री ने खुद री ट्वीट कर उनके इस कदम की सराहना की है।

Next Story
Top