Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गौतम गंभीर को मिल सकती है टीम में जगह, के एल राहुल बाहर!

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया की ओर से 56 टेस्ट की 100 पारियों में 4046 रन बनाए हैं

गौतम गंभीर को मिल सकती है टीम में जगह, के एल राहुल बाहर!
कोलकाता. कोलकाता टेस्ट से पहले भारतीय टीम को एक झटका लगा है। फॉर्म में चल रहे ओपनर केएल राहुल के चोटिल हो जाने के कारण इसमें खेलने की संभावनाएं कम हैं। ऐसे में घेरलू क्रिकेट में लगातार अच्छा खेल रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर की किस्मत खुल सकती है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट उन्हें शामिल करने पर विचार कर रहा है। अब यह चयनकर्ताओं पर है कि वह गंभीर पर ध्यान देते हैं या नहीं। इसके बारे में आखिरी फैसला शाम तक आ सकता है। गंभीर ने टीम इंडिया की ओर से 2014 में आखिरी टेस्ट खेला था।
कुंबले चाहते हैं गंभीर को टीम में
घरेलू क्रिकेट में गौतम गंभीर के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ही टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले चाहते हैं कि उनको भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जाए। आईपीएल में गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान भी हैं और वहां के हालात और पिच के बारे में काफी जानकारी रखते हैं। टीम में इस समय शिखर धवन और मुरली विजय बतौर सलामी बल्लेबाज़ हैं और ऐसे में गंभीर को बैकअप के रुप में लिया जा सकता है।
फॉर्म में हैं गंभीर
वास्तव में गौतम गंभीर घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा खेल रहे हैं। हाल ही में में खेली गई दलीप ट्रॉफी को ही लीजिए। दिल्ली के इस बल्लेबाज ने अपने शानदार बल्लेबाजी से प्रभावित किया। गंभीर ने दलीप ट्रॉफी में 4 फिफ्टी (77, 57, 90 और 94 रन) लगाई। उन्होंने 3 मैचों में 71।20 के औसत से 356 रन ठोके थे।
इंग्लैंड में खेला अंतिम टेस्ट
गौतम गंभीर ने टीम इंडिया की ओर से 56 टेस्ट की 100 पारियों में 4046 रन बनाए हैं। उन्होंने अंतिम टेस्ट दो साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेला था। हालांकि उस मैच में वह फेल हो गए थे और उनके बल्ले से सिर्फ तीन रन निकले थे।
वर्ल्ड कप में खेली थी गंभीर पारी
गंभीर अपने अंतिम इंटरनेशनल टेस्ट में भले ही फेल हो गए थे, लेकिन टीम इंडिया की बड़ी जीतों में उनका अहम योगदान रहा है। जब भारत 2007 में ट्‍वेंटी-20 वर्ल्ड कप का विजेता बना था, तो उसमें गंभीर ने फाइनल मैच में पाकिस्तान के विरुद्ध 54 गेंदों पर 75 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इस टी20 वर्ल्ड कप में गंभीर टूर्नामेंट में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 6 पारियों में 227 रन बनाए थे। वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भी गंभीर ने 97 रन बनाए थे।
2008 में भी टेस्ट में वापसी के बाद उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शानदार खेल दिखाया था और इसके बाद के 13 टेस्ट मैचों में उन्होंने शतक ठोक दिए। फिर उनका खराब दौर आ गया और अगस्त, 2014 में एक बार फिर वापसी की , लेकिन टीम में जगह नहीं पक्की कर पाए। उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स को अपनी कप्तानी में दो बार आईपीएल चैंपियन भी बनाया है और बीते दो साल में उन्होंने घरेलू जमीन पर काफी रन बनाए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर
Next Story
Top