Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gautam Gambhir Family : पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन और पिता हैं बिजनेसमैन, जानिए कुछ ऐसी है गौतम गंभीर की फैमिली

Gautam Gambhir Family: तमाम अफवाहों पर विराम लगाते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शुक्रवार को भाजपा में शामिल होने का ऐलान कर दिया। बाएं हाथ के बल्लेबाज गंभीर आगामी लोकसभा चुनावों से पहले केंद्रीय मंत्रियों अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।आगे जानिए गौतम गंभीर के फैमिली (Gautam Gambhir Family) के बारे में।

Gautam Gambhir Family : पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन और पिता हैं बिजनेसमैन, जानिए कुछ ऐसी है गौतम गंभीर की फैमिली
X

Gautam Gambhir Family

तमाम अफवाहों पर विराम लगाते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शुक्रवार को भाजपा में शामिल होने का ऐलान कर दिया। बाएं हाथ के बल्लेबाज गंभीर आगामी लोकसभा चुनावों से पहले केंद्रीय मंत्रियों अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। पार्टी में शामिल होने के बाद उन्होंने बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। 37 वर्षीय बल्लेबाज ने दिल्ली की ओर से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में सभी प्रकार के क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। गंभीर टी20 विश्व कप 2007 और एक दिवसीय विश्व कप 2011 के फाइनल में शानदार पारी खेलकर भारत को दोनों वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। आगे जानिए गौतम गंभीर के फैमिली (Gautam Gambhir Family) के बारे में।

Gautam Gambhir Wife : गौतम गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, जानें दिलचस्प लव स्टोरी

गौतम गंभीर की फैमिली (Gautam Gambhir Family)

गौतम गंभीर के पिता का नाम दीपक गंभीर है, जो एक कपड़ा व्यवसायी हैं और उनकी मां का नाम सीमा गंभीर है। गंभीर की एक छोटी बहन है जिसका नाम एकता है। गौतम गंभीर और उनकी वाइफ नताशा जैन ने अरेंज मैरिज की है, लेकिन कुछ ही मुलाकातों के बाद उन्हें प्यार हो गया था। गौतम और नताशा के बिजनेशमैन पिता अच्छे दोस्त थे।

Lok Sabha Elections 2019: BJP में शामिल हुए गौतम गंभीर, जानिए कहां से लड़ेंगे चुनाव

उनके जरिए ही गौतम गंभीर नताशा से पहली बार मिले थे। अक्टूबर 2011 में गौतम गंभीर और नताशा जैन शादी के बंधन में बंध गए। गौतम और नताशा दो प्यारी बेटियों के माता-पिता हैं। बड़ी बेटी का नाम अजीन है जिसका जन्म मई 2014 में हुआ था। दूसरी बेटी का नाम अनीजा है जिसका जन्म जून 2017 में हुआ है। गौतम गंभीर की वाइफ नताशा जैन भी एक बिजनेशमैन की बेटी हैं।

नताशा ने बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए) की डिग्री हासिल की है। गंभीर को उनके दादा-दादी ने उनके जन्म के अठारह दिन बाद गोद लिया था और तब से उनके साथ रहते थे। गंभीर 90 के दशक में अपने मामा पवन गुलाटी के आवास पर रुकते थे। गंभीर गुलाटी को अपना गुरु मानते हैं और अक्सर महत्वपूर्ण मैचों से पहले उन्हें बुलाते थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story