Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश के लोगों की जिंदगी पाक से मैच खेलने से ज्यादा जरूरीः गंभीर

2008 में मुंबई हमले के बाद दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज बंद हो गई थी

देश के लोगों की जिंदगी पाक से मैच खेलने से ज्यादा जरूरीः गंभीर
X
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी गौतम गंभीर ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ कोई क्रिकेट नहीं होना चाहिए। गंभीर ने कहा कि पाकिस्तान के साथ खेलने से ज्यादा जरूरी सैनिकों की जिंदगी है।

पाकिस्तान का ‘गंभीर’ विरोध
भारत-पाकिस्तान के तनाव भरे माहौल के बीच देशभक्ति और देशविरोधी की बहस में टीम इंडिया के क्रिकेटर गौतम गंभीर भी कूद पड़े हैं। गंभीर ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने का विरोध किया है और कहा है कि देश के लोगों की जिंदगी पाकिस्तान से मैच खेलने से ज्यादा जरूरी है।
गंभीर की IPL टीम KKR के कोच वसीम अकरम हैं
हांलाकि गौतम गंभीर घरेलू क्रिकेट लीग IPL में जिस कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान है, उस टीम के कोच पाकिस्तानी खिलाड़ी वसीम अकरम ही हैं, सवाल ये है कि क्या आईपीएल में गंभीर अब अकरम को कोचिंग में खेलेंगे या अकरम को हटाने के लिए टीम के मालिक शाहरुख खान पर दवाब डालेंगे। गंभीर का कहना है कि देश पहले है।
इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर भी कह चुके हैं कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट का कोई सवाल ही नहीं है।
2007 के बाद से भारत-पाक के बीच टेस्ट सीरीज नहीं हुई
आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय टेस्ट क्रिकेट सीरीज 2007 में हुई थी। 2008 में मुंबई हमले के बाद दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज बंद हो गई थी।
विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में ही भारत-पाक की भिड़ंत
2012 में पाकिस्तान तीन वनडे मैच खेलने भारत आई थी, हालांकि विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें लगातार भिड़ती रही हैं। इसी साल मार्च में भारत में हुए टी-20 विश्वकप में भारत-पाकिस्तान की टक्कर हुई थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story