Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gautam Gambhir Caste: क्या आपको पता है गौतम गंभीर की जाति क्या है?

Gautam Gambhir Caste: पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए और उन्हें दिल्ली की किसी सीट से लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरने की उम्मीद है। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में 37 वर्षीय क्रिकेटर पार्टी में शामिल हुए। आगे जानिए गौतम गंभीर की जाति (Gautam Gambhir Caste) के बारे में।

Gautam Gambhir Caste: क्या आपको पता है गौतम गंभीर की जाति क्या है?
X

Gautam Gambhir Caste

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर शुक्रवार को भाजपा में शामिल हो गए और उन्हें दिल्ली की किसी सीट से लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरने की उम्मीद है। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में 37 वर्षीय क्रिकेटर पार्टी में शामिल हुए। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने 2011 विश्व कप और 2007 टी-20 विश्व कप में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्हें हाल ही में पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। गंभीर ने अप्रैल 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और वह भारत की ओर से 147 वनडे मैच खेले। आगे जानिए गौतम गंभीर की जाति (Gautam Gambhir Caste) के बारे में।

Gautam Gambhir Wife : गौतम गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, जानें दिलचस्प लव स्टोरी

गौतम गंभीर की जाति (Gautam Gambhir Caste)

गौतम गंभीर का जन्म दिल्ली में हुआ था। उनके पिता का नाम दीपक गंभीर है, जो एक कपड़ा व्यवसायी हैं और उनकी मां का नाम सीमा गंभीर है। गंभीर की एक छोटी बहन है जिसका नाम एकता है। गंभीर एक पंजाबी अरोड़ा उपनाम है जो उत्तर भारत में रहते हैं। यह कई ब्राह्मणों में एक उपनाम के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है। इस जाति के लोग अधिकांश महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में रहते हैं।

Lok Sabha Elections 2019: BJP में शामिल हुए गौतम गंभीर, जानिए कहां से लड़ेंगे चुनाव

गौतम गंभीर एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में गौतम गंभीर ने सभी तरह के क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी. गंभीर भारत की ओर से 58 टेस्ट मैचों में 4154 रन और 147 वनडे मैचों में 5238 रन बनाए हैं। इसके अलावे गंभीर ने वनडे क्रिकेट में 11 जबकि टेस्ट क्रिकेट में 9 शतक भी लगाए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story