Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

क्रिकेट जगत में आया तूफान, इस पाकिस्तानी दिग्गज ने माना, हां मैंने की थी मैच फिक्सिंग

पाकिस्तान के कई क्रिकेटरों का नाम आए दिन मैच फिक्सिंग में आते ही रहते हैं। पाक के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया पर भी मैच फिक्सिंग का आरोप लगा है। हालांकि अब जाकर उन्होंने एक इंटरव्यू में फिक्सिंग में शामिल होने की बात को स्वीकार कर लिया है।

क्रिकेट जगत में आया तूफान, इस पाकिस्तानी दिग्गज ने माना, हां मैंने की थी मैच फिक्सिंग

पाकिस्तान के कई क्रिकेटरों का नाम आए दिन मैच फिक्सिंग में आते ही रहते हैं। पाक के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया पर भी मैच फिक्सिंग का आरोप लगा है। इंग्लैंड बोर्ड ने दानिश पर पहले ही प्रतिबंध लगा रखा है लेकिन फिर भी वह अब तक अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत ही बताते रहे।

अब जाकर एक इंटरव्यू में दानिश कनेरिया कनेरिया ने फिक्सिंग में शामिल होने की बात को स्वीकार कर लिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मेरा नाम दानिश कनेरिया है और मैं स्वीकार करता हूं कि मै इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की तरफ से साल 2012 में लगाए दो चार्ज का दोषी हूं।

इसे भी पढ़ें: HBD Special: अपने ही रिश्तेदार को दिल दे बैठे थे वीरेन्द्र सहवाग, तस्वीरों में जानें शादी को तैयार नहीं थी फैमिली

इसके साथ ही मैं बड़ी गलती के लिए मर्विन वेस्टफील्ड से, मेरे एसेक्स के सभी साथी खिलाड़ियों से, एसेक्स क्लब के फैंस से माफी मांगता हूं। दानिश ने माना कि उन्होंने साल 2009 में बुकी अनु भट्ट से संपर्क रखा और फिक्सिंग भी की।

कनेरिया के मैनेजर ने ही उन्हें अनु से मिलवाया। कनेरिया के कहा कि वह भी हिंदू है और मैं भी इसीलिए मैं अनु से मिला। जब भारत दौरे पर पाकिस्तान टीम गई थी तो उसने मुझे और पूरी पाकिस्तान टीम को अपने घर पर खाने के लिए इनवाइट किया।

बता दें कि दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान की ओर से 61 टेस्ट मैचों में 261 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 19 वनडे मैच भी खेला था।

Share it
Top