Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं वो 5 टीमें, जिन्हें हराने में ऑस्ट्रेलिया को भी लगाना पड़ता है एड़ी-चोटी का जोर

दक्षिण अफ्रीका दूसरी ऐसी टीम है जिसने ऑस्ट्रेलिया को सबसे ज्यादा बार हराया है।

ये हैं वो 5 टीमें, जिन्हें हराने में ऑस्ट्रेलिया को भी लगाना पड़ता है एड़ी-चोटी का जोर
X
नई दिल्ली. क्रिकेट की दुनिया में ऑस्ट्रेलिया का परचम बुलंद रहा है। ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी टीम है, जिसने क्रिकेट की दुनिया पर सबसे लंबे समय तक राज किया। चाहे वह टेस्ट हो या वनडे। पर क्या आपको पता है कि इस दिग्गज टीम को भी टेस्ट में कई बार जबरदस्त पटखनी मिली है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही 5 टीमों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को सबसे ज्यादा बार टेस्ट मैचों में मात दी है।
न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड पांचवीं ऐसी टीम है, जिसने सबसे ज्यादा बार ऑस्ट्रेलिया को हराया है। न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया से अबतक कुल 57 टेस्ट मैच खेले हैं। जिनमें से उसने 8 बार ऑस्ट्रेलिया को हराया है। जबकि 18 मैच ड्रॉ रहे हैं और 31 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।
भारत
भारतीय टीम चौथी ऐसी टीम है जिसने ऑस्ट्रेलिया से कुल 91 टेस्ट मैच खेले हैं। जिनमें से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 में मात दी है और 25 मैच ड्रॉ रहे हैं। जबकि 1 मैच टाई रहा और 41 में भारत को हार का सामना करना पड़ा है।
वेस्टइंडीज
एक समय था जब क्रिकेट जगत में इस कैरिबियाई टीम का लंबे समय तक राज रहा। वेस्टइंडीज टीम ने ऑस्ट्रेलिया से अबतक 116 मैच खेले हैं। जिनमें से उसने ऑस्ट्रेलिया को 32 बार हराया है। जबकि 25 मैच ड्रॉ रहे हैं। 1 मैच टाई रहा है, जबकि 58 मैचों में वेस्टइंडीज को हार मिली है।
दक्षिण अफ्रीका
एक ऐसी टीम जिसे ऑस्ट्रेलिया को हराने में दूसरे नम्बर का दर्जा प्राप्त है। इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया से अबतक कुल 94 टेस्ट मैच खेले हैं। जिनमें से उसने ऑस्ट्रेलिया को 23 बार हराया है। जबकि 20 मैच ड्रॉ और 51 मैचों में दक्षिण अफ्रीका को हार मिली है।
इंग्लैड
क्रिकेट का जन्मदाता इंग्लैंड एक मात्र ऐसी टीम है जिसके नाम सबसे ज्यादा बार ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में हराने का रिकॉर्ड है। इंग्लैड ने ऑस्ट्रेलिया अबतक कुल 341 मैच खेले हैं। जिसमें से उसने ऑस्ट्रेलिया को 108 बार हराया है। जबकि 93 मैच डॉ रहे हैं और 140 मैचों में उसे हार का सामना पड़ा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story