Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

FIFA WC 2018 QuarterFinal: 52 साल हुआ इंग्लैंड का इंतजार, सेमीफाइनल में ''छुप्पा रुस्तम'' स्वीडन बन सकता है रोड़ा

पिछले 52 साल से विश्व कप जीतने का इंतजार कर रहे इंग्लैंड को क्वार्टर फाइनल में स्वीडन के रूप में कमोबेश आसान चुनौती मिली है लेकिन उसे उलटफेर में माहिर इस टीम से शनिवार को सतर्क रहना होगा।

FIFA WC 2018 QuarterFinal: 52 साल हुआ इंग्लैंड का इंतजार, सेमीफाइनल में छुप्पा रुस्तम स्वीडन बन सकता है रोड़ा
X

रेपिनो। पिछले 52 साल से विश्व कप जीतने का इंतजार कर रहे इंग्लैंड को क्वार्टर फाइनल में स्वीडन के रूप में कमोबेश आसान चुनौती मिली है लेकिन उसे उलटफेर में माहिर इस टीम से शनिवार को सतर्क रहना होगा।

स्वीडन की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले आठ प्रतिस्पर्धी मुकाबलों में से सिर्फ एक गंवाया है। मास्को में तनावपूर्ण माहौल में खेले गए अंतिम 16 के मुकाबले में कोलंबिया को पेनल्टी शूट आउट में हराने के बाद इंग्लैंड के हौसले बुलंद है।

इसे भी पढ़ें: शादीशुदा सौरव गांगुली से संबंध पर एक्ट्रेस नगमा ने 18 साल बाद तोड़ी चुप्पी, किए कई चौंकाने वाले खुलासे

इंग्लैंड के डिफेंडर जान स्टोनेस ने कहा- हम खिताब जीतने के इरादे से आए हैं। हमने लंबा इंतजार किया है। हम अपने देशवासियों को गर्व करने का मौका देना चाहते हैं।' इंग्लैंड ने 1966 में विश्व कप जीता था। चार साल पहले ब्राजील में हुए विश्व कप से टीम जल्दी बाहर हो गई थी और यूरो 2016 में आइसलैंड से हार गई थी।

शाही शादी से ज्यादा दर्शक

जेरेथ साउथगेट की टीम की लोकप्रियता का आलम यह है कि मई में हुई शाही शादी से ज्यादा दर्शक उसके फुटबॉल मैचों को मिल रहे हैं। कोलंबिया के खिलाफ मैच दो करोड़ 36 लाख लोगों ने देखा। स्टोनेस ने कहा- हमें खुशी है कि लोग हमारे साथ है।

इसे भी पढ़ें: 'गर्लफ्रेंड से रात में बात कर लेना पहले बॉल फेंक दें', तस्वीरों में देखिए कप्तानी के दौरान खिलाड़ियों से ऐसे बात करते थे धोनी

मुझे अपने दोस्तों से तस्वीरें मिल रही है कि लोग देश भर में जगह जगह मैच देख रहे हैं। उन्होंने हालांकि कहा कि स्वीडन के खिलाफ आत्ममुग्धता से बचना होगा। उन्होंने कहा, क्वार्टर फाइनल उतना भी आसान नहीं होगा जितना समझा जा रहा है। यह विश्व कप है और कोई टीम खराब नहीं है।'

दूसरी टीमें कागजों पर और हम मैदार पर बेहतर

स्वीडन ने क्वालीफाइंग दौर में इटली और नीदरलैंड को हराकर विश्व कप में जगह बनाई है। जर्मनी के बाहर होने के बाद ग्रुप एफ में स्वीडन शीर्ष पर रहा था। ज्लाटन इब्राहिमोविच के संन्यास के बाद टीम में ऊर्जा की कमी महसूस की गई। स्वीडन के कप्तान आंद्रियास ग्रांक्विस्ट ने कहा, ‘आम तौर पर दूसरी टीमें कागजों पर बेहतर है लेकिन हमें हलके में नहीं लिया जा सकता।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story