Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

FIFA WC 2018 Quarter-Final: ब्राजील का छठा विश्व कप जीतने का सपना तोड़ने को बेकरार बेल्जियम

छठी बार विश्व कप जीतने का सपना लेकर उतरी ब्राजील की टीम शुक्रवार को बेहतरीन क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से खेलेगी जिसका इरादा अपने देश के फुटबॉल इतिहास का सुनहरा पन्ना लिखकर इस ‘स्वर्णिम दौर'' को अमर बनाने का होगा।

FIFA WC 2018 Quarter-Final: ब्राजील का छठा विश्व कप जीतने का सपना तोड़ने को बेकरार बेल्जियम

कजान। छठी बार विश्व कप जीतने का सपना लेकर उतरी ब्राजील की टीम शुक्रवार को बेहतरीन क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से खेलेगी जिसका इरादा अपने देश के फुटबॉल इतिहास का सुनहरा पन्ना लिखकर इस ‘स्वर्णिम दौर' को अमर बनाने का होगा।

बेल्जियम फुटबॉल की सुनहरी पीढ़ी को बखूबी पता है कि यह मैच विश्व स्तर पर एक ताकत के रूप में उभरने का उनके पास आखिरी मौका है। इस टीम के कई खिलाड़ी 2022 में होने वाले विश्व कप में नहीं होंगे। कोच राबर्टो मार्टिनेज ने कहा, हमारे खिलाड़ियों के लिए यह सपने जैसा है।

इसे भी पढ़े: क्रिकेट समेत सभी खेलों में अब सट्टेबाजी गैरकानूनी नहीं, लॉ कमीशन ने की सिफारिश, अब टैक्स भी देना होगा

कोच ने कहा, हमें डिफेंस मजबूत रखना होगा ताकि ब्राजील पर दबाव बना सकें। हम इसके लिए तैयार हैं। बेल्जियम के पास चेलसी के इडन हेजार्ड, मैनचेस्टर सिटी के केविन डि ब्रूइने और मैनचेस्टर युनाइटेड के रोमेलू लुकाकू जैसे सितारे हैं जो उलटफेर का माद्दा रखते हैं। बेल्जियम की टीम 2014 में भी अंतिम आठ में पहुंची थी जबकि उससे पहले 1986 में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था।

ब्राजीली डिफेंस को भेदना आसान नहीं

मैक्सिको के खिलाफ 2-0 से मिली जीत में नेमार ने शानदार प्रदर्शन करके दिखा दिया कि चोट को वह पीछे छोड़ चुके हैं। ब्राजील के आक्रमण से ज्यादा बेल्जियम के लिए खतरा उसका डिफेंस है जिसने अभी तक एक ही गोल गंवाया है। थियागो सिल्वा ने पिछली जीत के बाद कहा- यह पेचीदा मैच था लेकिन हमने दमदार वापसी की। अभी हमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।

Share it
Top