Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

FIFA World Cup 2018: प्री क्वार्टर फाइनल में अंडरडॉग रूस की नजरें स्पेन के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन पर

टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत के बाद अंतिम ग्रुप मैच में शिकस्त झेलने वाली रूस की टीम 2010 के चैंपियन स्पेन के खिलाफ रविवार को होने वाले प्री क्वार्टर फाइनल में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी।

FIFA World Cup 2018: प्री क्वार्टर फाइनल में अंडरडॉग रूस की नजरें स्पेन के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन पर
X

मास्को। टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत के बाद अंतिम ग्रुप मैच में शिकस्त झेलने वाली रूस की टीम 2010 के चैंपियन स्पेन के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले प्री क्वार्टर फाइनल में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी।

सऊदी अरब और मिस्र के खिलाफ जीत के बाद रूस की टीम को अपने अंतिम ग्रुप मैच में उरुग्वे के खिलाफ 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले रूस से अधिक उम्मीद नहीं की जा रही थी लेकिन घरेलू सर्मथकों की हौसलाअफजाई से टीम अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल रही जिसे स्ट्राइकर आर्तेम जुबा ने एक छोटा सा चमत्कार करार दिया।

इसे भी पढ़े: ENG vs IND 2018: वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड की धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज

कमजोर टीम के रूप में शुरुआत करने वाली रूस की टीम सोवियत युग खत्म होने के बाद पहली बार विश्व कप नाकआउट में जगह बनाने में सफल रही। रूस की टीम विश्व कप फाइनल्स से पहले आठ महीने तक कोई जीत दर्ज नहीं कर पाई थी लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत में लय हासिल करने में सफल रही।

टीम पिछले साल नवंबर में स्पेन के खिलाफ 3-3 से ड्रा खेलने के बाद जीत के लिए तरस रही थी। रूस की टीम एक बार फिर लुजनिकी स्टेडियम में खेलेगी जहां टीम ने विश्व कप का अपना पहला मैच खेला था और घरेलू समर्थकों की हौसलाअफजाई के बीच स्पेन के खिलाफ उलटफेर करने की कोशिश करेगी।

मिडफील्डर एलन जागोएव पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से उबरने के बाद रूस की टीम से जुड़ गए हैं लेकिन उरुग्वे के खिलाफ लाल कार्ड के कारण इगोर स्मोलनिकोव प्री क्वार्टर फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। स्पेन की टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रही है और टीम के पहले मैच से पूर्व ही कोच युलेन लोपेतेगुई को बर्खास्त कर दिया गया।

इसे भी पढ़े: #IREvIND: भारत-आयरलैंड दूसरे टी-20 मैच में बने कुछ यादगार और बड़े रिकॉर्ड, मैच के बाद सामने आए कई दिलचस्प आंकड़ें, रोहित ने बना डाला सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम ग्रप बी में मोरक्को के खिलाफ अंतिम मैच में इयागो अस्पास के गोल की बदौलत 2-2 से ड्रा के साथ पुर्तगाल को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल करने में सफल रही लेकिन टीम का डिफेंस उसके लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

सर्जियो रामोस और गेरार्ड पिक की सेंटर बैक जोड़ी के बावजूद टीम के खिलाफ तीन लीग मैच में पांच गोल हुए जिस दौरान गोलकीपर डेविड डि गिया अपने शीर्ष खेल की झलक नहीं दिखा पाए। हाल के समय में किसी ऐसी टीम ने ट्राफी नहीं जीती है जिसने चार से अधिक गोल गंवाए हो और राइट बैक डैनी कार्वायल भी इससे सहमत हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें डिफेंस में अपनी गलतियों में कटौती करनी होगी। उन्होंने- हमने विरोधियों का हमारे खिलाफ गोल करना आसान कर दिया है जो उन्होंने अपनी बेहतरीन क्षमता की जगह हमारी गलतियों के कारण किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story