Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

FIFA World Cup 2018: प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क का सामना क्रोएशिया से, मोड्रिक पर रहेंगी नजरें

क्रोएशिया की टीम विश्व कप के अपने प्री क्वार्टर फाइनल मैच में डेनमार्क के खिलाफ करिश्माई मिडफील्डर लुका मोड्रिक की अगुआई में उतरेगी जिनकी तुलना टीम के उनके साथी इवान रेकिटिक ने स्पेन के आंद्रेस इनिएस्ता के साथ की है।

FIFA World Cup 2018: प्री क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क का सामना क्रोएशिया से, मोड्रिक पर रहेंगी नजरें
X

सेंट पीटर्सबर्ग। क्रोएशिया की टीम विश्व कप के अपने प्री क्वार्टर फाइनल मैच में डेनमार्क के खिलाफ करिश्माई मिडफील्डर लुका मोड्रिक की अगुआई में उतरेगी जिनकी तुलना टीम के उनके साथी इवान रेकिटिक ने स्पेन के आंद्रेस इनिएस्ता के साथ की है।

बार्सीलोना में इनिएस्ता के साथ चार साल और क्रोएशिया की ओर से मोड्रिक के साथ 11 साल खेलने वाले रेकिटिक आधुनिक युग के इन दो शीर्ष प्लेमेकर की तुलना करने के लिए काफी अच्छी स्थिति में हैं।

इनिएस्ता को नियमित रूप से खेल के दिग्गज खिलाड़ियों में जगह मिलती रही है और स्पेन की सफलता में उनकी अहम भूमिका रही है लेकिन मोड्रिक की प्रतिभा को उतनी सराहना नहीं मिल पाई। इनिएस्ता ने 2010 विश्व कप के फाइनल में स्पेन की ओर से विजयी गोल दागा था जबकि मोड्रिक क्रोएशिया के साथ इस तरह की सफलता हासिल करने में नाकाम रहे हैं।

इसे भी पढ़े: #IREvIND: भारत-आयरलैंड दूसरे टी-20 मैच में बने कुछ यादगार और बड़े रिकॉर्ड, मैच के बाद सामने आए कई दिलचस्प आंकड़ें, रोहित ने बना डाला सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

रीयाल मैड्रिड की ओर से छह साल में मोड्रिक ने चार चैंपियन्स लीग खिताब जीते और साथ ही ला लीगा और कोपा डे रे टूर्नामेंट भी जीता लेकिन मार्च 2006 में क्रोएशिया की ओर से अर्जेन्टीना के खिलाफ मैत्री मैच में पदार्पण करने के बाद उनकी टीम दो बार विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर हो गई जबकि 2010 में तो टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई ही नहीं कर पाई।

यूरोपीय चैंपियनशिप में क्रोएशिया की टीम 2008 और 2016 में ग्रुप चरण के बाद पहली बाधा भी पार नहीं कर पाई जबकि 2012 में ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई। रूस में क्रोएशिया के पहले तीन मैचों में दो गोल करने के बाद मोड्रिक के पास किसी बडे़ टूर्नामेंट में छाप छोड़ने का अच्छा मौका है।

क्रोएशिया का सामना क्वार्टर फाइनल में स्पेन और इनिएस्टा से हो सकता है लेकिन इससे पहले टीम को कल निजनी नोवगोरोद में अंतिम 16 के मुकाबले में डेनमार्क की चुनौती से पार पाना होगा। डेनमार्क की टीम ग्रुप सी में दूसरे स्थान पर रही।

इसे भी पढ़े: ENG vs IND 2018: वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड की धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज

उनके पास मिडफील्ड में क्रिस्टियन एरिकसन जैसा स्टार मौजूद है और क्रोएशिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती उन्हें रोकने की होगी क्योंकि एरिकसन को उनके शानदार पास के लिए जाना जाता है।

नोवगोरोद में मोड्रिक और एरिकसन के बीच सीधी भिड़ंत नहीं होगी लेकिन इन दोनों में से गेंद पर किसका बेहतर नियंत्रण रहता है ये इनकी टीमों के लिए निर्णायक साबित हो सकता है। मोड्रिक के पास रेकिटिक जैसा उम्दा साथी है जो मिडफील्ड में क्रोएशिया का पलड़ा थोडा भारी करता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story