Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

FIFA WC 2018: ‘नस्ली ट्वीट से प्ररेणा लेकर जापान को हराने उतरेगा सेनेगल, पिछले मैच में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी थी जापान

सेनेगल की टीम रविवार को जापान के खिलाफ होने वाले विश्व कप फुटबॉल मैच में ब्रिटेन के उद्योगपति और रीयलिटी टीवी स्टार के ट्वीट से प्रेरणा लेगी जो टीम में चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

FIFA WC 2018: ‘नस्ली   ट्वीट से प्ररेणा लेकर जापान को हराने उतरेगा सेनेगल, पिछले मैच में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी थी जापान
X

एकातेरिनबर्ग। सेनेगल की टीम रविवार को यहां जापान के खिलाफ होने वाले विश्व कप फुटबॉल मैच में ब्रिटेन के उद्योगपति और रीयलिटी टीवी स्टार के ट्वीट से प्रेरणा लेगी जो टीम में चर्चा का केंद्र बना हुआ है। लीवरपूल के स्ट्राइकर सादियो माने के नेतृत्व वाली सेनेगल की टीम नाइजीरिया के साथ मिलकर रूस में अफ्रीका की चुनौती की अगुआई कर रही है।

ग्रुप एच के पहले मैच में पोलैंड पर 2-1 की जीत के बाद एलियो सिसे की सेनेगल की टीम एकातेरिनबर्ग में जापान के खिलाफ जीत के साथ अंतिम 16 की ओर मजबूत कदम बढ़ाने की कोशिश करेगी। सेनेगल की टीम हालांकि इस हफ्ते ट्वीट विवाद का हिस्सा बनी जब उद्योगपति एलेन सुगर ने सेनेगल टीम की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा- मैं मार्बेला बीच के इनमें से कुछ खिलाड़ियों को पहचान सकता हूं।

इस तस्वीर के साथ ब्रिटेन के इस अरबपति ने चश्मों और बैग की तस्वीर भी डाली थी जो बिक्री के लिए थे। नस्लभेद का आरोप लगने के बाद हालांकि उन्होंने इस पोस्ट को हटा लिया और माफी भी मांगी। लेकिन सेनेगल की टीम इस घटना से नाराज है और जापान के खिलाफ यह घटना टीम को प्रेरित कर सकती है।

स्ट्राइकर सादियो माने सेनेगल की सबसे मजबूत चुनौती हैं लेकिन पोलैंड के खिलाफ जीत में मबाये नियांग की गति और दमखम तथा पोलैंड के गोलकीपर वोजीच सजेस्नी की गलती की अहम भूमिका रही। सिसे की टीम अब 2002 के प्रदर्शन को दोहराने का सपना देखने लगी है जब टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही थी।

तब सिसे टीम के कप्तान थे। दूसरी तरफ जापान ने विश्व कप की शुरुआत से एक हफ्ता पहले वाहिद वालिहोदिच को बर्खास्त किया और उनकी जगह अकिरा निशिनो को जिम्मेदारी सौंपी। कोलंबिया को पहले मैच में 2-1 से हराकर जापान की टीम विश्व कप में दक्षिण अमेरिकी टीम को हराने वाली पहली एशियाई टीम बनी।

कोलंबिया की टीम हालांकि लगभग पूरा मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेली जब कार्लोस सांचेज को तीसरे मिनट में ही बाहर कर दिया गया। जापान के अटैकिंग मिडफील्डर केइसुके होंडा ने कहा कि उनकी टीम सेनेगल को लेकर चिंतित है लेकिन विरोधी टीम की कमजोरियों को भुनाने की कोशिश करेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story