Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

FIFA WC 2018: रूस में प्यार ढूंढ रहे विदेशी प्रशंसक, अपने फोन में रूस की लड़कियों का नंबर गिनने में व्यस्त

रूस में चल रहे फीफा विश्व कप के दौरान दूसरे देशों से यहां पहुंचें प्रशंसक फुटबाल मैच का लुत्फ उठाने के साथ स्थानीय लड़कियों से मेल-जोल बढ़ाने में भी खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

FIFA WC 2018: रूस में प्यार ढूंढ रहे विदेशी प्रशंसक, अपने फोन में रूस की लड़कियों का नंबर गिनने में व्यस्त
X

रूस में चल रहे फीफा विश्व कप के दौरान दूसरे देशों से यहां पहुंचें प्रशंसक फुटबॉल मैच का लुत्फ उठाने के साथ स्थानीय लड़कियों से मेल-जोल बढ़ाने में भी खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। ऐसी ही स्थिति अर्जेटीना से यहां आए प्रशंसक अगुस्टिन ओथेलो की है जो मास्को पार्क में बैठ कर अपनी टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करने की जगह अपने फोन में रूस की लड़कियों का नंबर गिनने में व्यस्त है।

नीले और सफेद धारी वाली जर्सी पहने 26 साल के इंजीनियर से इस बारे में पूछा गया तो उसने खुशी से कहा- चार। अगुस्टिन के दोस्तों यह होड़ लगी है कि सबसे ज्यादा लड़कियों का फोन नंबर कौन इकठ्ठा कर सकता हैं। अगुस्टिन को उम्मीद है कि उसके ‘‘आकर्षक व्यक्तित्व' का उसे फायदा मिलेगा और यहां उसे ‘‘अपना प्यार' मिलेगा। उसने कहा- हमें यह नहीं पता कि मैचों के बीच में क्या करना है इसलिए हमने सोचा कि रूस के लोगों को बेहतर तरीके से जानते हैं।

अगुस्टिन की तरह अर्जेंटीना के दूसरे प्रशंसकों को भी डेटिंग ऐप टिंडर पर रूस की लड़कियों की सेल्फी देख रहे हैं। अगुस्टिन ने कहा- इस मामले में कड़ी प्रतियोगिता हैं क्योंकि विश्व कप के लिए बड़ी संख्या में पुरूष रूस आये हैं और यहां की बहुत कम लड़कियां अंग्रेजी या स्पैनिश भाषा जानती हैं। भाषा की बाधा के बाद भी प्रशंसक खुद को रूसी लोगों से मिलने से नहीं रोक पा रहे हैं।

रूस के राजनीतिज्ञों ने हालाकि स्थानीय महिलाओं को विदेशी पुरूषों से दूर रहने की नसीहत दी है। विश्व कप शुरू होने से एक दिन पहले कम्युनिस्ट सांसद और संसद में परिवार, महिलाओं एवं बच्चों की समिति की प्रमुख तमारा प्लेतनेवा ने रूस की महिलाओं को आगाह करते देते हुए कहा कि विदेशी फुटबाल प्रशंसकों से मेलजोल बढ़ाने पर उन्हें ‘‘दूसरी जाति' के बच्चों को अकेले पालना पड़ सकता है।

तमारा ने कहा- हमें अपनी जाति के बच्चों को ही जन्म देना चाहिए। रूस के दूसरे सांसद हालांकि उनकी बातों से इत्तेफाक नहीं रखते। एलडीपीआर पार्टी के सांसद मिखायल देगत्यारयोव ने कहा- ज्यादा प्यार से हम विश्व कप से जुड़़ाव महसूस करेंगे। जितने अधिक बच्चे हो उतना अच्छा है। रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन के कार्यालय ने विश्व कप के दौरान रोमांस करने को किसी की निजी पसंद करार दिया।

पुतिन के प्रवक्ता डिमित्रि पेस्कोव ने कहा- रूसी महिलाएं अपने मामलों से खुद ही निपट सकती हैं। वे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिलाएं हैं। अपना नाम मारिया एस बताने वाली एक महिला ने कहा कि उसे विश्व कप का बेसब्री से इंतजार था क्योंकि इस दौरान विदेशी लोगों से मिलने के कई मौके मिलेंगे। इस 25 वर्षीय महिला ने विश्व कप शुरू होने से पहले अंग्रेजी भी सीखी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story