Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

FIFA वर्ल्ड कप 2018: मेस्सी ने किया निराश, आयरलैंड ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोका

अर्जेंटीना के लिये सुपरस्टार लियोनल मेस्सी विश्व कप 2018 में ग्रुप डी के शुरूआती मुकाबले में कोई कमाल नहीं कर सके और टीम को फुटबाल महासमर में पदार्पण कर रहे आइसलैंड के खिलाफ 1-1 के ड्रा से संतोष करना पड़ा।

FIFA वर्ल्ड कप 2018: मेस्सी ने किया निराश, आयरलैंड ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोका
X

अर्जेंटीना के लिये सुपरस्टार लियोनल मेस्सी विश्व कप 2018 में ग्रुप डी के शुरूआती मुकाबले में कोई कमाल नहीं कर सके और टीम को फुटबाल महासमर में पदार्पण कर रहे आइसलैंड के खिलाफ 1-1 के ड्रा से संतोष करना पड़ा। स्पार्टक स्टेडियम में ‘मेस्सी-मेस्सी' के नारों को सुना जा सकता था।

लेकिन बार्सिलोना का यह सुपरस्टार उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका और दूसरे हाफ (65वें मिनट) में पेनल्टी को चूकने के बाद दर्शकों की निराशा साफ देखी जा सकती थी जिसका आइसलैंड के गोलकीपर हानेस होलडोरसन ने शानदार बचाव किया।

होलडोरसन इस गोल को रोकने से टीम के नायक बन गये क्योंकि टीम विश्व कप में अपने आगाज में पहले ही मैच में दुनिया की शीर्ष टीमों में शुमार टीम के खिलाफ अंक जुटाने में सफल रही। यह मैच निश्चित रूप से उनके लिये जीत जैसा ही होगा।

पिछले विश्व कप की उप विजेता टीम उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी। टीम मिले मौकों का फायदा नहीं उठा सकी और उसके खिलाड़ियों में आक्रामकता की कमी दिखी। दो बार की विश्व चैम्पियन अर्जेंटीना के लिये एकमात्र गोल सर्गियो एगुएरो ने 19वें मिनट में दागा जो शानदार गोल था।

मैनचेस्टर सिटी के फारवर्ड भागते हुए ने साथी खिलाड़ी मार्कोस रोजा के पास पर नियंत्रण बनाया और पेनल्टी क्षेत्र के अंदर सीधे नेट पर दनदनाता शाट मारा जिसे आइसलैंड का गोलकीपर रोक नहीं सका।

आइसलैंड जैसी कमजोर टीम विश्व कप के लिये क्वालीफाई कर पहले ही इतिहास रच चुकी है और उसके लिये स्टार रहे एल्फ्रेड फिनबोगासन (23वें मिनट) ने विश्व कप का पहला गोल किया। इस तरह से अर्जेंटीना की खुशी उसने चार मिनट के अंदर काफूर कर दी।

इसके बाद आइसलैंड ने कहीं भी चूक नहीं की और अपनी बैकलाइन की बदौलत अर्जेंटीना जैसी धुरंधर टीम को गोल से दूर रखा। अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी डिएगो माराडोना भी स्टेडियम में मौजूद थे और इस नतीजे के के बाद वह हाथ छाती पर मारते दिखाई दिये।

मेस्सी ने मैच के दौरान गोल की ओर 11 शाट लगाये जिनमें से कुछ सही दिशा में नहीं रहते और कुछ का आइसलैंड के होलडोरसन ने इनका शानदार बचाव किया। पहले हाफ के बाद स्कोर 1-1 से बराबर था। अर्जेंटीनी टीम ने गोल करने के प्रयास जारी रखे।

रूरिक जिसलासन ने मैक्सिमिलियानो मेजा को 63वें मिनट में गिरा दिया जिससे पोलैंड के रैफरी सिजीमोन मासिनियाक ने स्पाट किक प्रदान की। मेस्सी इस किक को लेने के लिये आये लेकिन हालडोरसन ने पैनी निगाहें गेंद पर लगाये रखी और उनका प्रयास विफल कर दिया।

पिछले विश्व कप के फाइनल में जर्मनी से हारने वाली दक्षिण अमेरिकी टीम को अब 21 जून को क्रोएशिया से भिड़ना है। इस ड्रा से टीम अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिये काफी दबाव में होगी। वहीं आइसलैंड का सामना नाइजीरिया से होगा। (इनपुट भाषा)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story