Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत के खिलाफ शानदार रहा है स्टीवन स्मिथ का रिकॉर्ड

स्मिथ को भारत के खिलाफ खेलना बहुत रास आता है।

भारत के खिलाफ शानदार रहा है स्टीवन स्मिथ का रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने पुणे टेस्ट की दूसरी पारी में भारत के खिलाफ 109 रन बनाए हैं। जोकि टेस्ट क्रिकेट मे उनका अठ्ठारहवां शतक हैं। स्टीवन स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हैं।
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ को भारत के खिलाफ खेलना बहुत रास आता है। इस बात का गवाह उनका शानदार रिकॉर्ड है। खास बात ये है कि भारत के खिलाफ ये उनका लगातार पांचवा टेस्ट शतक है। इस टेस्ट में शतक जड़ने से पहले 2014-15 की सीरीज में स्मिथ ने 4 टेस्ट में 4 शतक लगाए थे।
उन्होंने भारत के खिलाफ अपनी कुल चौदहवीं पारी में पांचवा टेस्ट शतक जड़ा। स्मिथ टेस्ट की 14 पारियों में 88.83 की औसत से भारत के खिलाफ 1066 रन बना चुके हैं। जिनमें 5 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं। स्मिथ भारत के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नम्बर पर हैं।
इस सूची में नंबर एक पर एवर्टन वीक्स (वेस्टइंडीज), दूसरे नम्बर पर यूनिस खान (पाकिस्तान), तीसरे नंबर पर एंडी फ्लावर (जिम्वाब्वे), चौथे नम्बर पर स्टीवन स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया), पांचवें नम्बर पर मैथ्यू हेडेन (ऑस्ट्रेलिया), छठवें नम्बर पर महेला जयवर्धने (श्रीलंका) और सातवें नम्बर पर रोहन कन्हाई (वेस्टइंडीज) हैं।
आपको बता दें कि भारत में स्मिथ का यह पहला शतक है। भारत के खिलाफ इस मैच से पहले स्मिथ ने 12 पारियों में 4 शतक और 3 अर्धशतक बनाए हैं। इस मैच से पहले भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में उनका औसत 93 का था जोकि टेस्ट क्रिकेट में किसी टीम के खिलाफ उनका दूसरा सबसे अच्छा औसत है।
स्मिथ ने इस मैच से पहले अपने करियर में 50 टेस्ट मैचों में 17 शतक की मदद से 60.15 की औसत से 4752 रन बनाए हैं। इस दौरे पर आने से पहले यह अनुमान था कि स्मिथ खतरनाक बल्लेबाज हो सकते हैं और उन्होंने ये बात पुणे में सही भी साबित कर दी।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top