Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: मैच से पहले अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसिस ने भारत को इस तरह चेताया

गुरुवार से शुरू हो रही छह मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को लेकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने भारत को कही ये बात।

IND vs SA: मैच से पहले अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसिस ने भारत को इस तरह चेताया
X

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने माना कि गुरुवार सेशुरू हो रही छह मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में अपना रिकॉर्ड सुधारना चाहेगी। भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका में मेजबान टीम के खिलाफ बेहद ही खराब रिकॉर्ड है। टीम ने यहां उनके खिलाफ खेले गये 27 मैच में से सिर्फ पांच में जीत दर्ज की है। डुप्लेसिस ने कहा- मुझे लगता है यह ( दक्षिण अफ्रीका में खराब रिकार्ड) एक कहानी कहती है।

इसका यह मतलब है कि यहां दौरा करने वाली टीमों को हालात में ढलने में परेशानी होती है। लेकिन मैंने जैसा टेस्ट श्रृंखला से पहले कहा था, मुझे ऐसा लगता है, इस भारतीय टीम में कागजों पर ऐसे खिलाड़ी है जो हमें चुनौती दे सकते है और यहां जीत दर्ज कर सकते है। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा- उन्होंने टेस्ट श्रृंखला में यह दिखाया है कि वे शानदार टीम है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि एकदिवसीय में भी वैसी ही चुनौती मिलेगी।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: इस खास उपलब्धि और अनोखे 400 क्लब में शामिल हो सकते हैं धोनी, कोहली के नाम भी जुड़ेगा ये रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला 2-1 से जीतने में कामयाब रहा लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने भी उनके सभी 60 विकेट झटके। डुप्लेसिस ने कहा कि एकदिवसीय श्रृंखला में भी यह (गेंदबाजी) एक बड़ा कारण होगा, उनके पास तेज गेंदबाजी के साथ स्पिन का भी अच्छा विकल्प हैं जिसमें लेग स्पिनर भी शामिल है। उन्होंने कहा- उनके पास अच्छे स्पिनर हैं। मैंने उनके (युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव) खिलाफ टी-20 (आईपीएल) में खेला है।

पिछले कुछ समय से वे भारत में काफी सफल भी रहे है। यहां पिच से ज्यादा घुमाव नहीं मिलता। लेकिन उनके पास अच्छा नियंत्रण है। और टीम में स्पिनर रहने का फायदा यह है कि आप हमेशा विकेट लेने की कोशिश करते है।'डुप्लेसिस टेस्ट श्रृंखला में भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से खासे प्रभावित हैं। उन्होंने कहा- टेस्ट श्रृंखला में परिस्थितियां गेंदबाजों के अनुकूल थी। लेकिन मैं उनकी निरंतरता से आश्चर्यचकित था। उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया जो यह दर्शाता है कि उनकी गेंदबाजी मजबूत है।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story