Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: ''पैसे'' का लालच ले डूबेगा अफ्रीकी टीम को, टीम इंडिया के पास जीतने का सुनहरा मौका!

केपटाउन में पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला पहले ही अपने नाम कर चुकी है।

IND vs SA:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

हार से परेशान भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में उतरेगी तो चयन की गलतियों से उबरकर उसका लक्ष्य श्रृंखला में सफाये की शर्मिंदगी से बचना होगा। केपटाउन में पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला पहले ही अपने नाम कर चुकी है।

ऐसे में आज से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में जहां एक तरफ भारतीय कप्तान के सामने 'साख' बचाने की लड़ाई है तो वहीं दूसरी तरफ अफ्रीकी कप्तान फॉफ डु प्लेसिस के पास भी पहली बार भारत को 3-0 से हराने का सुनहरा मौका है।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: भारत को लगा दूसरा झटका, विजय भी आउट, एक क्लिक में जाने अपडेटेड स्कोर

अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस का मानना है कि इस सप्ताह के आखिर में होने वाली आईपीएल (IPL) नीलामी प्रकिया की वजह से अफ्रीकी खिलाड़ियों का ध्यान भटक सकता है। उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे खिलाड़ियों का ध्यान भटकना लाजमी है।

डुप्लेसिस ने कहा- चकाचौंध से भरी यह आईपीएल लीग अब उनके जीवन का अहम हिस्सा है। बता दें कि आईपीएल 2018 के लिये खिलाड़ियों की नीलामी 27 और 28 जनवरी को होनी है जब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट श्रृंखला के तीसरे मैच के आखिरी दो दिन का खेल हो रहा होगा।

वांडरर्स पर भारत का रिकॉर्ड

वैसे वांडरर्स पर भारत का रिकार्ड अच्छा रहा है। भारत ने इस मैदान पर चार टेस्ट ( नवंबर 1992 , जनवरी 1997, दिसंबर 2006 और दिसंबर 2013 ) खेले हैं और एक भी गंवाया नहीं है । भारत ने यहां 2006 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टेस्ट जीता था जिसमें श्रीसंत ने 99 रन देकर आठ विकेट लिये थे। 11 बरस बाद भारतीय टीम उसी हरी भरी और उछाल भरी पिच पर खेलेगी।

Share it
Top