Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत सीरीज हार गया लेकिन यहां विराट कोहली का जलवा बरकरार, सिर्फ ''दो अंक'' से बदल देंगे इतिहास

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने करियर के उच्चतम 937 रेटिंग अंक के साथ दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज के रूप में अपनी स्थिति बरकरार रखी, चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने 46 और 58 रन बनाए।

भारत सीरीज हार गया लेकिन यहां विराट कोहली का जलवा बरकरार, सिर्फ दो अंक से बदल देंगे इतिहास
X

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने करियर के उच्चतम 937 रेटिंग अंक के साथ दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज के रूप में अपनी स्थिति बरकरार रखी, चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने 46 और 58 रन बनाए।

कोहली ने मौजूदा चल रही श्रृंखला में आठ पारियों में कुल 544 रन बनाए हैं और रेटिंग अंक के मामले में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में 11वें स्थान पर हैं। आईसीसी की सर्वकालिक रैंकिंग में महान खिलाड़ी सर गैरी सोबर्स, क्लाइड वॉलकट, विव रिचर्ड्स और कुमार संगाकारा के समान 938 प्वाइंट्स हैं।

इसे भी पढ़ें: एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्‍सर अमित पंघल की यह ख्वाहिश पूरी करेंगे अभिनेता धर्मेंद्र

विराट कोहली के फिलहाल 937 अंक हैं। कोहली दो अंक के साथ ही इन चारों को एक साथ पीछे छोड़कर आईसीसी की सर्वकालिक रैंकिंग में सातवें नंबर पर आ जाएंगे।इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन नेभारत के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज़ में अपने प्रदर्शन के कारण चर्चा में बने हुए हैं।

उसने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और ऑलराउंडर श्रेणियों में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। चौथे टेस्ट में 78 और 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने वाले करन ने टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 43वें स्थान जबकि वह गेंदबाजों की रैंकिंग में 55वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

विराट कोहली के अलावा भारतीय क्रिकेटर्स का रैंकिंग

चेतेश्वर पुजारा छठे स्थान पर कायम है, 132* की उनकी पारी जिसने भारत को चौथे टेस्ट में पहली पारी में सम्मानजनक स्कोर करने में मदद की, पुजारा के अंक 763 से 798 हो गए हैं।

भारतीय गेंदबाजों ने भी रैंकिंग लंबी छलांग लगाई है। मोहम्मद शमी एक बार फिर से टॉप 20 मेंआ गए हैं। अभी वह 19वें नंबर पर मौजूद है. वहीं दूसरी तरफ ईशांत शर्मा के चार विकेट भी उन्हें 25वें स्थान पर पहुंचा दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story