Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर 4000 रन पूरे, इस दिग्गज को पीछे छोड़ा

विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए चौथे मैच में चला। उन्होंने 58 रन बनाने के साथ ही भारतीय टीम के कप्तान के रूप में टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन भी पूरे किए।

विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर 4000 रन पूरे, इस दिग्गज को पीछे छोड़ा
X

विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए चौथे मैच में चला। उन्होंने दूसरी पारी में फाइन लेग की ओर बाउंड्री लगाकर 58 रन पूरे किए। इस शॉट के साथ उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान के रूप में टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन भी पूरे किए।

इसके साथ ही कप्तान के तौर पर लंबे प्रारूप में 4000 रन के साथ पहले भारतीय और कुल मिलाकर 10 वें खिलाड़ी बनें। इससे पहले इस खेल की पहली पारी के दौरान कोहली टेस्ट क्रिकेट में 6000 रन बनाने 10वें भारतीय और दूसरे में सबसे तेज खिलाड़ी बने थे।

इसे भी पढ़ें: सचिन के रिकॉर्ड के करीब थे एलिस्टर कुक, तस्वीरों में जानें कुक के करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

उन्होंने 65 पारी में भारतीय कप्तान के रूप में 4000 टेस्ट रन पूरे किए, जो इस मील का पत्थर तक पहुंचने के लिए दस खिलाड़ियों में सबसे कम है। साउथेम्प्टन टेस्ट कप्तान के रूप में उनका 39वां मैच था, इस तरह वह मैचों के मामले में सबसे तेज़ है।

इससे पहले इस मील का पत्थर तक पहुंचने वाले सबसे तेज़ वेस्ट इंडीज कप्तान ब्रायन लारा थे, जिसने 40 टेस्ट मैचों की 71 पारियों में 4000 टेस्ट रन बनाए थे। टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के रूप में सबसे तेज़ 4000 रन

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story