Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ENGvIND: ऋषभ पंत भारत के 291वें टेस्ट खिलाड़ी बनें, जानें किस वजह से टीम में मिली जगह

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में उतरते ही ऋषभ पंत भारत 291वें टेस्ट खिलाड़ी बने, जब उन्हें कप्तान विराट कोहली ने नॉटिंघम में ब्लू कैप सौंपी।

ENGvIND: ऋषभ पंत भारत के 291वें टेस्ट खिलाड़ी बनें, जानें किस वजह से टीम में मिली जगह

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में उतरते ही ऋषभ पंत भारत के 291वें टेस्ट खिलाड़ी बने, जब उन्हें कप्तान विराट कोहली ने नॉटिंघम में ब्लू कैप सौंपी।

ट्रेंट ब्रिज में तीसरा टेस्ट शुरू होने से पहले कोहली ने दिल्ली के विकेटकीपर-बल्लेबाज को पूरे भारतीय टीम और कोचिंग स्टाफ के साथ कैप पहनाया।पंत को दिनेश कार्तिक की जगह टीम में लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: Asian Games 2018: जानें कब हुई थी एशियन गेम्स की शुरुआत, ये है भारत का अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

अभ्यास सत्र में तीसरे टेस्ट से पहले संकेत मिल गए थे कि पंत इस मैच में खेलेंगे क्योकि कार्तिक पहले दो टेस्ट में फ्लॉप साबित हुए थे। बता दें कि ऋषभ पंत को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन के बाद पहले तीन टेस्ट मैचों में टीम में शामिल किया गया था।

उन्होंने इंग्लैंड में भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन कर खुद को साबित कर दिया था। पंत ने केवल 23 प्रथम श्रेणी मैच खेला है जबकि अंतरराष्ट्रीय अनुभव के नाम पर उन्होंने चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है।

इंग्लैंड में इंडिया ए की ओर से उन्होंने दो प्रथम श्रेणी मैचों में 67 के औसत से 189 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल थे। इंग्लैंड में सफलता से पहले पंत ने आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 14 मैचों में 684 रन बनाए थे और इस दौरान उन्होंने आठ अर्धशतक भी लगाए।

Share it
Top