Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ENGvIND: भारतीय पेस बैटरी का तूफान, इंग्लैंड की हालत खराब, जानें अपडेटेड स्कोर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच साउथम्प्टन में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और भारत को पहले गेंदबाजी के लिए बुलाया।

ENGvIND: भारतीय पेस बैटरी का तूफान, इंग्लैंड की हालत खराब, जानें अपडेटेड स्कोर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच साउथम्प्टन में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 163 रन बना लिया है। सैम कुरेन 37 मोइन अली 40 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

लाइव अपडेट

जसप्रीत बुमराह ने दो जबकि हार्दिक पांड्या और इशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिया है। इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और भारत को पहले गेंदबाजी के लिए बुलाया।

इस मैच के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है, जबकि इंग्लैंड की टीम में दो बदलाव हुए हैं। क्रिस वोक्स की जगह सैम कुरेन और ओली पॉप की जगह मोइन अली को टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड के पास सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल है। मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि आर अश्विन कूल्हे की चोट से उबर गए हैं और इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में खेलने के लिए फिट हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि वह प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं करेंगे। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। ऑली पोप और क्रिस वोक्स की जगह सैम कर्रन और मोइन अली को टीम में शामिल किया है।

इसे भी पढ़ें: ENGvIND: भारत-इंग्लैंड चौथा टेस्ट आज से, जानें कब, कहां और कैसे देखें Live मैच

बता दें कि कोहली अपनी कप्तानी में पिछले 38 टेस्ट मैचों में प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर चुके हैं, जबकि टीम इंडिया ने पिछले 45 टेस्ट में अपनी टीम में बदलाव किए हैं। चौथे टेस्ट से एक दिन पहले कप्तान कोहली ने कहा- हमेशा लगातार बदलाव नहीं किए गए।

इस दौरान कुछ चोटें भी होती थीं, जिनके बारे में बात नहीं की गई। यह दोनों का मिश्रण रहता था। अब परिस्थितियों को देखते हुए हमें कुछ भी बदलने की जरूरत महसूस नहीं हो रही।

टीमें : भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, हनुमा विहारी.

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर (विकेटकीपर), एलिस्टेयर कुक, सैम कुरेन, बेन स्टोक्स, के. जेनिंग्स, आदिल राशिद

Share it
Top