Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ENGvIND: टीम इंडिया संकट में, पुजारा बने दीवार, जानें अपडेटेड स्कोर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच साउथैंप्टन मैदान पर खेला जा रहा है।

ENGvIND: टीम इंडिया संकट में, पुजारा बने दीवार, जानें अपडेटेड स्कोर
X

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच साउथैंप्टन मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बना लिया है।

भारत के पांच विकेट पर 181 रन

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन चाय के विश्राम तक पांच विकेट पर 181 रन बनाए। चाय के विश्राम के समय चेतेश्वर पुजारा 70 रन पर खेल रहे थे। भारत अभी इंग्लैंड से 65 रन पीछे है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे।

भारत की ठोस शुरुआत, लंच तक दो विकेट पर 100 रन

पहले दिन के शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन लंच तक दो विकेट पर 100 रन बनाए। लंच के समय चेतेश्वर पुजारा 28 और कप्तान विराट कोहली 25 रन पर खेल रहे थे।

इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए अभी तक 50 रन जोड़े हैं। भारत अब इंग्लैंड से 146 रन पीछे है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे। भारत ने सुबह बिना किसी नुकसान के 19 रन से आगे खेलना शुरू किया।

शिखर धवन (23) और केएल राहुल (19) ने अंतिम क्षणों में मिलने वाले मूवमेंट के प्रति सतर्कता बरती। जेम्स एंडरसन को खास मूवमेंट नहीं मिला जबकि स्टुअर्ट ब्राड ने बायें हाथ के बल्लेबाज धवन को अपनी लेंथ से परेशान किया।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई और उनकी पहली पारी 246 रनों पर ही सिमट गई।

एक समय तो इंग्‍लैंड के छह विकेट सिर्फ 86 रन पर ही गिर गए थे। ऐसा लग रहा था कि मेजबान टीम 150 रन के आसपास ही न आउट हो जाए। लेकिन सैम करन और मोईन अली की शानदार पारियों की बदौलत इंग्लैंड की टीम 246 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

इंग्लैंड की ओर से सैम करन ने सर्वाधिक 136 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्‍के की मदद से 78 रन बनाए वहीं मोईन अली ने 40 रन की उपयोगी पारी खेली। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक तीन विकेट जबकि ईशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी और आर. अश्विन ने दो-दो विकेट लिया।

दोनों टीम इस प्रकार हैं

इंग्‍लैंड: जो रूट (कप्‍तान), एलिस्‍टर कुक, कीटन जेनिंग्‍स, जॉनी बेयरस्‍टॉ, बेन स्‍टोक्‍स, मोईन अली, सैम कुरेन, आदिल राशिद, स्‍टुअर्ट ब्रॉड, जेम्‍स एंडरसन

भारत: विराट कोहली (कप्‍तान), शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story