Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज हारने से टीम इंडिया को हुआ भारी नुकसान, रैंकिंग में हुआ बड़ा उलटफेर

इंग्लैंड के खिलाफ 1-4 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारी नुकसान हुआ है। टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद मेजबान इंग्लैंड को काफी फायदा हुआ है वह 105 अंक के साथ तालिका में चौथे स्थान पर आ गया है।

इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज हारने से टीम इंडिया को हुआ भारी नुकसान, रैंकिंग में हुआ बड़ा उलटफेर

इंग्लैंड के खिलाफ 1-4 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारी नुकसान हुआ है। हालांकि टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया नंबर एक पर तो बनी है लेकिन उसे इस सीरीज को हारने से दस अंक का नुकसान हुआ है।

भारत के अब 115 अंक हैं। टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद मेजबान इंग्लैंड को काफी फायदा हुआ है वह 105 अंक के साथ तालिका में चौथे स्थान पर आ गया है।

इसे भी पढ़ें: तस्वीरों में देखिए इंग्लैंड ने एलिस्टर कुक के विदाई टेस्ट को बना दिया यादगार, जाते-जाते सबको रुला गए

इंग्लैंड 97 अंक के साथ 5वें स्थान पर रहते हुए श्रृंखला की शुरुआत की थी और अब खुद को एक स्थान सुधार करते हुए 8 अंक हासिल किए। भारत और इंग्लैंड के बाद दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम हैं, जिनमें दोनों के पास 106 अंक हैं।

हालांकि अफ्रीका केवल दशमलव अंक के अंतर से आगे है। न्यूजीलैंड 102 अंक के साथ 5वें स्थान पर है। बल्लेबाजों रैंकिंग में विराट कोहली 937 अंक के साथ एक नंबर पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ 929 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

भारतीय कप्तान ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है, कोहली इंग्लैंड के खिलाफ उनके घर में 500+ टेस्ट रन बनाने वाले पहले एशियाई कप्तान हैं।

Share it
Top