Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

करियर के आखिरी शतक के लिए एलिस्टर कुक ने इस भारतीय को कहा- थैंक्यू, वजह है बेहद दिलचस्प

एलिस्टर कुक ने कहा कि उनके संन्यास की घोषणा करने के बाद से उनका जिस तरह स्वागत हुआ उस पर विश्वास नहीं हो रहा और वह सभी के आभारी हैं कि अच्छे प्रदर्शन के साथ विदाई ले रहे हैं।

करियर के आखिरी शतक के लिए एलिस्टर कुक ने इस भारतीय को कहा- थैंक्यू, वजह है बेहद दिलचस्प

संन्यास लेने की घोषणा कर चुके इंग्लैंड के बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने कहा है कि उन्हें जसप्रीत बुमराह को धन्यवाद कहना है क्योंकि इस तेज गेंदबाज के ओवरथ्रो के कारण उन्होंने अपने करियर की अंतिम टेस्ट पारी में शतक पूरा किया और कुछ मुश्किल हालात से बच गए।

कुक जब 96 रन बनाकर खेल रहे थे तब उन्होंने रविंद्र जडेजा की गेंद को एक रन के लिए खेला लेकिन बुमराह ने स्टंप पर तेज थ्रो की और इसके बाद ओवरथ्रो से बल्लेबाज को पांच रन मिले। इस सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह इस ओवरथ्रो के लिए बुमराह को धन्यवाद देना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या पत्नी संग भारत बंद में धरने पर बैठे थे धोनी, जानें वायरल तस्वीर के पीछे का सच

कुक ने कहा- मुझे याद है कि कट करके मैं 97 रन पर पहुंचा और मुझे तीन रन और चाहिए थे। तभी उसने (बुमराह ने) थ्रो किया। यह काफी तेज थी। मैंने खुद से इंतजार करने को कहा। जैसे ही मैंने देखा कि रवि (जडेजा) इसके आसपास नहीं है, मैंने खुद को इंतजार करने को कहा।

इस सलामी बल्लेबाज ने कहा- इसने (ओवरथ्रो ने) मुझे काफी परेशानी से बचा लिया। उसने (बुमराह) इस श्रृंखला के दौरान मुझे काफी परेशान किया। उसके वहां मुझे वह लम्हा देने के लिए मैं उसे धन्यवाद देना चाहता हूं।

इसे भी पढ़ें: ये थे भारत ही नहीं एशिया के पहले शतकवीर, अबतक लग चुके हैं इतने शतक, जानें रोचक बातें

कुक ने कहा कि उनके संन्यास की घोषणा करने के बाद से उनका जिस तरह स्वागत हुआ उस पर विश्वास नहीं हो रहा और वह सभी के आभारी हैं कि अच्छे प्रदर्शन के साथ विदाई ले रहे हैं। उन्होंने कहा- मैं उन भावनाओं का जिक्र नहीं कर सकता जिन्हें पिछले कुछ दिनों में मैंने महसूस किया।

यह मेरे जीवन के चार शानदार दिन रहे। आज जो हुआ और पिछले चार दिन के दौरान मेरा जो स्वागत हुआ वह शानदार था। यहां तक कि अंतिम कुछ ओवरों में जब सभी दर्शक ‘बार्मी आर्मी' का गाना गा रहे थे तो यह विशेष था।

Share it
Top