Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ENG vs IND 2018: जानें भारत-इंग्लैंड पहला वनडे कब और कहां होगा, सभी आंकड़ों पर डालते हैं एक नजर

टी20 श्रृंखला में 2-1 से सीरीज जीतने के बाद भारत अब तीन मैचों की वनडे श्रृंखला इंग्लैंड से खेलेगा। अब तक इस दौरे पर भारत का प्रदर्शन काफी उल्लेखनीय रहा है। वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया इसी प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

ENG vs IND 2018: जानें भारत-इंग्लैंड पहला वनडे कब और कहां होगा, सभी आंकड़ों पर डालते हैं एक नजर

टी20 श्रृंखला में 2-1 से सीरीज जीतने के बाद भारत अब तीन मैचों की वनडे श्रृंखला इंग्लैंड से खेलेगा। अब तक इस दौरे पर भारत का प्रदर्शन काफी उल्लेखनीय रहा है।

वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया इसी प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। इस बीच इंग्लैंड का अब तक उनके प्रदर्शन में थोड़ी कमी रही है। हालांकि भारत के खिलाफ आगामी वनडे श्रृंखला में एक कठिन लड़ाई होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें: सचिन की बेटी सारा की इन 10 वायरल Photos के आगे फेल है जाह्नवी कपूर और अनन्या पांडे की खूबसूरती

इंग्लैंड बनाम भारत पहला वनडे विवरण

मैच तिथि: 12 जुलाई 2018, गुरुवार

मैच समय: शाम 5 बजे से

मैच स्थान: ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम, इंग्लैंड

भारत-इंग्लैंड मैच न्यूज

जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से वनडे श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। शारदुल ठाकुर को बुमराह की जगह टीम में शामिल किया गया है। वहीं इंग्लैंड की टीम में वनडे सीरीज के लिए सैम कुरन को चोट की वजह से उनके भाई टॉम कुरन की जगह शामिल किया गया है।

वनडे में हेड-टू-हेड

52-39 भारत के पक्ष में है। भारत का वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ एक अच्छा रिकॉर्ड रहा है। दोनों टीमों के बीच अबतक 96 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से भारत ने 52 जीते हैं जबकि इंग्लैंड ने 39 जीते हैं, दो मैच टाई रहे हैं जबकि तीन मैचों में कोई परिणाम नहीं निकला है।

इसे भी पढ़ें: जब गुस्से में लाल होकर धोनी ने कहा- 'पागल हूं मैं जो 300 वनडे खेले हैं', जानें किस खिलाड़ी पर बरस पड़े माही

इंग्लैंड की धरती पर वनडे में हेड-टू-हेड

इंग्लैंड के पक्ष में 1 9-15 का रिकॉर्ड है। इंग्लैंड में दोनों टीमों के बीच 38 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से इंग्लैंड ने 19 मौकों पर जीत दर्ज की है, जबकि भारत ने 15 मौकों पर जीता है, जिसमें तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला और एक मैच टाई रहा है।

इंग्लैंड वनडे टीम:

इयान मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, एलेक्स हेल्स, जो रूट, जोस बटलर (WK), मोईन अली, बेन स्टोक्स, डेविड विली, लिआम प्लंकेट, आदिल रशीद, मार्क वुड, जेक बॉल और सैम कुरन।

भारत वनडे टीम:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, एमएस धोनी (WK), दिनेश कार्तिक, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, शारदुल ठाकुर, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, सुरेश रैना, उमेश यादव और अक्षर पटेल।

Share it
Top