Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विराट के बल्ले की बोलती बंद करेंगे ये 3 इंग्लिश गेंदबाज

भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में इन तीनों ही गेंदबाजों का रिकॉर्ड बेहतर रहा है।

विराट के बल्ले की बोलती बंद करेंगे ये 3 इंग्लिश गेंदबाज
X
नई दिल्‍ली. जिस तरह भारतीय स्पिन गेंदबाजों के आगे अंग्रेजी बल्लेबाजी के सुर-ताल बिगड़ जाते हैं, उसी तरह इंग्लैंड के तेज-फर्टाटा गेंदबाजों के आगे विराट की इस नई सेना का रिकॉर्ड भी कुछ खास नहीं है। पिछले दस सालों में अपने ही मुल्क में लगातार सीरीज हारना इसका उदाहरण है। इंग्लिश गेंदबाजों के आगे खुद कप्तान विराट कोहली भी कई बार लड़खड़ाए हैं। टेस्‍ट में 45.56 के औसत से 3554 रन बनाए हैं। लेकिन इंग्लैड के खिलाफ वह इस औसत से रन बनाने में नाकाम रहे हैं।
खलेगी एंडरसन की कमी
क्‍या आप यकीन करेंगे कि एक टीम और एक गेंदबाज ऐसा है जिसके सामने विराट के बल्‍ले की भी अब तक नहीं चली। वैसे तो जेम्स एंडरसन इस टीम की सबसे बेहतर टेस्ट गेंदबाज माने जाते हैं, लेकिन उनके न होने से भी टीम को हल्के में न लिया जाए।
तेज गेंदबाजों का बढ़िया प्रदर्शन
2014 में इंग्‍लैंड में हुई पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज में तो विराट लगभग हर बार इस गेंदबाज के आगे संघर्ष करते नजर आए। इसका कारण इंग्लैंड की तेज मजबूत गेंदबाजी थी। फिलहाल भारत दौरे पर इंग्लैंड के तीन अहम तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड, स्टिवन फिन और बेन स्टोक्स आ रहे हैं। भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में इन तीनों ही गेंदबाजों का रिकॉर्ड बेहतर रहा है।
रेगुलर क्रिकेट खेलने वाले देशों में सबसे खराब औसत इंग्‍लैंड के खिलाफ
नियमित रूप से क्रिकेट खेलने वाले देशों में विराट कोहली का सबसे खराब बल्‍लेबाजी औसत इंग्‍लैंड के ही खिलाफ है. वैसे विराट का बांग्‍लादेश के खिलाफ औसत 14.00 का है, लेकिन इस देश के खिलाफ वे केवल एक टेस्‍ट मैच खेले हैं।
ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली ने 60.76 के औसत से 1276 रन (छह शतक), न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 66.81 के औसत से 735 रन (तीन शतक), दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 47.20 के औसत से 472 रन (एक शतक), श्रीलंका के खिलाफ 38.83 के औसत से 233 रन (एक शतक) और वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ 38.61 के औसत से 502 रन (एक शतक) बनाए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top