Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक को इंग्लैंड ने फिर चटाई धूल, बनाई 4-0 की बढ़त

इंग्लैंड की निगाह अपने वनडे इतिहास में दूसरी बार किसी सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप करने पर टिकी हैं

पाक को इंग्लैंड ने फिर चटाई धूल, बनाई 4-0 की बढ़त
लीड्स. पाकिस्‍तान के 248 रन के जवाब में इंग्‍लैंड ने 48 ओवर में छह विकेट पर 252 रन बनाकर पांच मैचों की सीरीज में चौथी जीत हासिल की। इस तरह अब वह सीरीज में 4-0 से आगे हो गया है। इसके साथ ही अब उसकी निगाह अपने वनडे इतिहास में दूसरी बार किसी सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप करने पर टिकी हैं। उसने इससे पहले 2001 में जिम्बाब्वे को उसकी सरजमीं पर इस अंतर से हराया था।
इंग्‍लैंड की तरफ से बीए स्‍टोक्‍स (69) और जेएम बेयरस्‍टो (61) की अर्द्धशतकीय पारियों और एमएम अली के नाबाद 45 रनों की बदौलत इंग्‍लैंड ने 12 गेंद रहते मैच अपने नाम किया। हालांकि इंग्‍लैंड की शुरुआत खराब रही और 15 ओवर के भीतर ही उनके 72 रन पर चार विकेट गिर चुके थे।
लेकिन उसके बाद स्‍टोक्‍स और बेयरस्‍टो ने टिककर खेलते हुए 100 रनों की निर्णायक साझेदारी के जरिये अपनी टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई। पाकिस्‍तान की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मो इरफान रहे और उनको दो विकेट मिले। इसके अलावा उमर गुल, हसन अली ओर इमाद वासिम को एक-एक विकेट मिले। बेयरस्‍टो रन आउट हुए।
इससे पहले पाकिस्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन फिर से वह अच्छी शुरुआत हासिल करने में नाकाम रहा और इसके बाद भी उसकी तरफ से कोई बड़ी साझेदारी नहीं निभायी गयी। कप्तान अजहर अली की सधी हुई पारी और इमाद वसीम के तेजतर्रार अर्धशतक से पाकिस्तान ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाने के बावजूद आठ विकेट पर 247 रन बनाये।
अजहर ने 104 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 80 रन बनाये जबकि वसीम ने आखिरी क्षणों में 41 गेंदों पर नाबाद 57 रन की पारी खेली जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है। टीम की तरफ से केवल एक अर्धशतकीय साझेदारी बनी जो वसीम ने आठवें विकेट के लिये हसन अली के साथ निभायी। इसमें हसन अली का योगदान केवल नौ रन का था।
लेग स्पिनर आदिल राशिद इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 47 रन देकर तीन विकेट लिये। मोईन अली और क्रिस जोर्डन ने दो-दो विकेट हासिल किये।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top