Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

2-1 से सीरीज पर भारत का कब्जा, केदार जाधव रहे ''मैन ऑफ द सीरीज''

क्लीन स्वीप करके चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले अपने हौंसले बुलंद करना चाहेगी विराट ब्रिगेड।

2-1 से सीरीज पर भारत का कब्जा, केदार जाधव रहे
कोलकता. तीसरा और अंतिम वनडे कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स में खेला गया जहां टीम इंडिया ने 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 316 रन बनाए। हालांकि तीन मैचों की श्रृंखला जरूर 2-1 से भारत के नाम रही। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। चोटिल शिखर धवन की जगह पारी की शुरुआत करने आए अजिंक्य रहाणे (1) दूसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गए। केदार जाधव रहे मैन ऑफ द सीरीज।
केदार ने 90 रन की पारी खेली और लोगों का दिल जीत लिया। वहीं हार्दिक पांड्या ने 38 गेंदों में पहली हॉफ सेन्चुरी लगाई। विराट कोहली ने 63 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 54 गेंदों में करियर की 39वीं फिफ्टी पूरी की. विराट को 35 के निजी स्कोर पर जीवनदान भी मिला था। जेक बॉल ने लॉन्ग लेग पर उनका कैच लिया।

भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे 1, केएल राहुल 11, विराट कोहली 55, युवराज सिंह 45 और महेंद्र सिंह धौनी 25 रन बनाकर आउट हो गए। भारतीय गेंदबाजों के बेहतर प्रदर्शन की बदौलत अंतिम ओवरों में बेन स्टोक्स की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से इंग्लैंड आठ विकेट पर 321 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। स्टोक्स ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 39गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 57 रन की पारी खेली जिससे इंग्लैंड की टीम अंतिम सात ओवर में 75 रन जोड़ने में सफल रही। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज जेसन राय (65) और जानी बेयरस्टा (56) ने भी अर्धशतक जड़े।
भारत की ओर से हार्दिक पंडया सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 49 रन देकर तीन विकेट चटकाए। रविंद्र जडेजा ने भी 62 रन देकर दो विकेट हासिल किए। उन्होंने दोनों सलामी बल्लेबाजों राय और सैम बिलिंग्स (35) को पवेलियन भेजा जिन्होंने पहले विकेट के लिए 17.2 ओवर में 98 रन की साझेदारी की। राय ने 56 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और एक छक्का जड़ते हुए सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा। बेयरस्टा ने 64 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा। कप्तान इयोन मोर्गन ने भी 44 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 43 रन की पारी खेली।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top