Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इंग्लैंड ने वन-डे इतिहास में बनाया सबसे बड़ा स्कोर 444

रनों का पीछा करने उतरी पाक टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही

इंग्लैंड ने वन-डे इतिहास में बनाया सबसे बड़ा स्कोर 444
नई दिल्ली. नॉटिंघम में इंग्लैंड ने तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा स्कोर ही नहीं दिया बल्कि वनडे क्रिकेट में इतिहास भी रच दिया है। मंगलवार को तीन विकेट पर 444 रन बनाकर वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड की तरफ से किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर बनाया, जबकि जोस बटलर ने अपने देश के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने का नया रिकॉर्ड बनाया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने तीन विकेट खोकर निर्धारित 50 ओवर में 444 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम मात्र 275 रन ही बना सकी। इस मैच में पाक को 169 रनों से हार का सामना करना पड़ा।
445 रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज समी असलम 13 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए। तब पाक का स्कोर 21 रन था। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे अजहर अली भी कुछ खास नहीं कर पाए और 14 गेंदों में दो चौको की मदद से मात्र 13 रन बना पाए।
हालांकि सलामी बल्लेबाज शरजील खान ने कुछ दम दिखाया और तेज खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन शरजील भी 12 चौके और दो छक्के लगाकर 58 रन बनाकर आउट हो गए। इस वक्त पाकिस्तान का स्कोर मात्र 83 रन था। पाकिस्तान की तरफ से कोई बल्लेबाज खास टिक्कर नहीं खेल पाया। पाक की तरफ से सरफराज अहमद ने 38, मोहम्मद नवाज ने 34 रन बनाए। हालांकि बल्लेबाजी में पुछल्लों ने भी कुछ दम दिखाया। वाहब रियाज ने 14 और यासिर शाह ने नाबाद 26 रनों की पारी खेली।
पाकिस्तान के 199 के स्कोर पर ही 9 विकेट गिर गए थे, लेकिन इसके बाद गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बल्लेबाजी में दम दिखाया। आमिर ने 28 गेंदों पर 5 चौको और 4 छक्कों की मदद से 58 रन बनाएं। आमिर ने अपनी इस पारी से पाक को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। इसके बाद पाकिस्तान की पूरी टीम 275 रनों पर ऑल आउट हो गई।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top