Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

#ENGvIND: विराट की कप्तानी में अश्विन बनाया ये बड़ा रिकार्ड, कई दिग्गज खिलाड़ियों छोड़ा पीछे

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत जीत के बहुत करीब पहुंच गया है। भारत को अब जीत के लिए मात्र 84 रनों की जरुरत है। जिसमे भारतीय टीम के सीनियर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अहम भूमिका निभाई है। इसके अलावा अश्विन ने एक शानदार रिकार्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है।

#ENGvIND: विराट की कप्तानी में अश्विन बनाया ये बड़ा रिकार्ड, कई दिग्गज खिलाड़ियों छोड़ा पीछे

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत जीत के बहुत करीब पहुंच गया है। भारत को अब जीत के लिए मात्र 84 रनों की जरुरत है।

इस मैच में भारतीय टीम के सीनियर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने अहम भूमिका निभाई है और एक शानदार रिकार्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है।

अश्विन भारत के सबसे अहम स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने कई बड़े रिकार्ड अपने नाम दर्ज किए हैं। ऐसा ही कुछ खास रिकार्ड उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में बनाया है।

यह भी पढ़ें-#ENGvIND: पांच विकेट लेकर इशांत शर्मा ने बनाए कई रिकॉर्ड, जानें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

आर अश्विन के रिकॉर्डस बताते हैं कि वे कप्तान विराट कोहली के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज है। टीम को जब विकेट की जरुरत होती है तो कप्तान विराट कोहली अश्विन पर ही भरोसा जताते है और अश्विन उस पर खरे भी उतरते हैं।

उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में खेलते हुए 200 विकेट पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय गेंदबाज हैं।

यहां हम आपको बता रहे हैं उन गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने एक कप्तान के नेतृत्व में 200 विकेट लिए हैं और वे कितने स्थान पर हैं-

Share it
Top