Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ENGvIND: भारत-इंग्लैंड तीसरा टेस्ट: 3 भारतीय क्रिकेटर्स जिनके लिए यह आखिरी मौका हो सकता है

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच ट्रेंट ब्रिज में शनिवार से खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है और अगर उसे सीरीज में वापसी करनी है तो उनके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा।

ENGvIND: भारत-इंग्लैंड तीसरा टेस्ट: 3 भारतीय क्रिकेटर्स जिनके लिए यह आखिरी मौका हो सकता है
X

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच ट्रेंट ब्रिज में शनिवार से खेला जाएगा। पहले टेस्ट में नजदीक से हारने के बाद भारतीय टीम को लॉर्ड्स में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।

टीम इंडिया सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है और अगर उसे सीरीज में वापसी करनी है तो उनके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा। हालांकि तीसरा टेस्ट इन तीन भारतीय बल्लेबाजों के लिए आखिरी मौका हो सकता है। आइये आगे जानते हैं उन बल्लेबाजों के बारे में।

इसे भी पढ़ें: VIDEO: दुनिया की सबसे खूबसूरत क्रिकेटर स्मृति मंधाना भारत नहीं इस देश के क्रिकेटर की है दीवानी, कह दी ये बड़ी बात

1 मुरली विजय

2014 श्रृंखला का सबसे विश्वसनीय बल्लेबाज मुरली विजय स्विंग का मुकाबला करने के लिए संघर्ष कर रहा है। उनका औसत 39.33 एक सलामी बल्लेबाज के लिए सबसे अच्छा है जो उपमहाद्वीप में मुख्य रूप से खेलता है।

लेकिन मौजूदा दोनों मैच उनका बल्ला बिल्कुल भी नहीं चल रहा है। ऐसे में उन्हें अगर टीम में बने रहना है तो तीसरे टेस्ट में अच्छा खेलना ही होगा नहीं तो फिर उन्हें टीम से बाहर होना पड़ेगा।

2 दिनेश कार्तिक

निदाहस ट्रॉफी फाइनल में आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर टीम को जिताने वाले दिनेश कार्तिक को इसके क्रिकेट में नया जीवन मिला। हालांकि मौजूदा सीरीज में कार्तिक विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी दोनों में फ्लॉप साबित हो रहे हैं।

दो टेस्ट की चार पारियों में उनका स्कोर 0, 20, 1, 0 रहा है। अभ्यास मैच में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ उन्होंने भले ही 82 रन बनाया था लेकिन उसके बाद उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

इसे भी पढ़ें: अटल बिहारी वाजपेयी ने कारगिल युद्ध के 5 साल बाद पाकिस्तान भेजी थी क्रिकेट टीम, गांगुली को बल्ले पर लिखकर दी थी ये लाइन

3 अजिंक्य रहाणे

2014 इंग्लैंड श्रृंखला के दौरान लॉर्ड्स में शतक बनाकर अजिंक्य रहाणे विदेशी धरती पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे। लेकिन मौजूदा सीरीज में उप-कप्तान रहाणे दोनों टेस्ट में फेल हुए हैं। वह ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों को छेड़ने की अपनी प्रवृत्ति से बाज नहीं आ रहे हैं। अगर तीसरे टेस्ट में भी उनका बल्ला नहीं चला तो उसकी टीम से छुट्टी लगभग तय है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story