Breaking News
Top

ऑस्ट्रेलिया को लगा करारा झटका, मिल सकती है ये सजा

अमित कुमार | UPDATED Jan 2 2018 8:07PM IST
ऑस्ट्रेलिया को लगा करारा झटका, मिल सकती है ये सजा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मेलबर्न में ड्रा हुए चौथे एशेज क्रिकेट टेस्ट की पिच को ‘खराब’ रेटिंग दी है जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास जवाब देने के लिए दो महीने का समय है और इसके बाद संभावित सजा पर फैसला किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बाक्सिंग डे टेस्ट के लिए इस्तेमाल हुई बेजान पिच की खिलाड़ियों और कमेंटेटरों ने आलोचना की थी और आईसीसी मैच रैफरी रंजन मदुगले ने खेल की वैश्विक संस्था को अपनी आधिकारिक रिपोर्ट में पिच को खराब रेटिंग दी है।

यह ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट स्थल है जिसे इतनी खराब रेटिंग दी गई है। मौजूदा नियमों के तहत आईसीसी की सजा आधिकारिक चेतावनी से लेकर जुर्माने तक हो सकती है।

इसे भी पढ़े: IPL: मुंबई इंडियंस ने कर लिया फैसला, इस दिग्गज खिलाड़ी की टीम से होगी छुट्टी

लेकिन गुरुवार से प्रभावी होने वाले नये नियमों के अनुसार आधिकारिक रूप से खराब या अनफिट रेटिंग पाने वाली पिच को डिमेरिट अंक दिए जाएंगे जो बाद में निलंबन का कारण बन सकते हैं।       

पुणे को भी खराब रेटिंग दी थी

आईसीसी ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की भारत पर जीत के बाद भारतीय स्थल पुणे को भी खराब रेटिंग दी थी। एमसीजी क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित स्थलों में से एक है और ऑस्ट्रेलिया में यहां वार्षिक बाक्सिंग डे टेस्ट का आयोजन होता है। विश्व कप 2015 के फाइनल का आयोजन इसी मैदान पर किया गया था।

इसे भी पढ़े: विश्व कप में पृथ्वी शॉ, जैसन सांघा, और मुजीब जादरान पर टिकी रहेंगी निगाहें

मैच के साथ पिच धीमी होती गई

मदुगले ने अपनी रिपोर्ट में कहा, ‘एमसीजी पिच पर मध्यम उछाल था लेकिन गति धीमी थी और मैच आगे बढ़ने के साथ पिच धीमी होती गई। उन्होंने कहा- पांच दिनों के दौरान पिच की प्रकृति नहीं बदली और नैसर्गिक टूट फूट भी नहीं थी।

ऐसी पिच बल्ले और गेंद के बीच बराबरी का मुकाबला नहीं होने देती क्योंकि यह ना तो बल्लेबाजी के अनुकूल होती है और ना ही गेंदबाजों को विकेट लेने का पर्याप्त मौका देता है।’ 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
eng vs aus icc tells melbourne pitch bad

-Tags:#Cricket News#Australia#England#Melbourne#ICC#Ranjan Madugalle

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo