Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफगानिस्तान टेस्ट के लिए रिद्धिमान साहा बाहर, 8 साल बाद इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी

अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से बेंगलुरु में खेले जाने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की जगह 8 साल बाद इस दिग्गज खिलाड़ी को भारतीय टीम में जगह मिल गई है।

अफगानिस्तान टेस्ट के लिए रिद्धिमान साहा बाहर, 8 साल बाद इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी
X

चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की जगह अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से बेंगलुरु में खेले जाने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच में दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में जगह मिल गई है। बीसीसीआई ने शनिवार को एक प्रेस रिलीज करके इस बात की जानकारी दी कि चोटिल साहा की जगह पर कार्तिक को टीम में शामिल कर लिया गया है।

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ताओं ने चोटिल रिद्धिमान साहा की जगह पर दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल करने का निर्णय लिया है साहा को सही होने में अभी 6 हफ़्तों का समय लग सकता है। साथ ही बोर्ड साहा को इंग्लैंड के दौरे से पहले पूरी तरह से फिट होने के लिए पर्याप्त समय देना चाहती है।

चयन समिति के करीबी सूत्रों के मुताबिक एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति इंग्लैंड दौरे को ध्यान में रखते हुए यह फैसला कर सकती है जहां कार्तिक टेस्ट टीम में भी जगह बना सकते हैं। खास बात यह है कि 2007 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर कार्तिक टेस्ट श्रृंखला में सफल रहे थे।

उन्होंने लॉर्ड्स में 60, नॉटिंघम में 77 और ओवल में 91 रन की पारियां खेली थी। कार्तिक ने 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना पिछला टेस्ट मैच खेला था। प्रथम श्रेणी मैचों में हालांकि उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है जहां उन्होंने 27 शतकों सहित 9000 से अधिक रन बनाये हैं। भारत के लिए 23 टेस्ट मैचों में उन्होंने एक शतक और सात अर्धशतक के साथ 1000 रन बनाए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story