Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वनडे और T20 के लिए होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों की छुट्टी तय!

एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन पैनल जल्द ही आगामी वनडे और टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन करेगा। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगी और फिर पांच वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी।

वनडे और T20 के लिए होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों की छुट्टी तय!

एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन पैनल जल्द ही आगामी वनडे और टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का चयन करेगा। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगी और फिर पांच वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। ऐसी संभावना है कि चयनकर्ता अब विश्व कप 2019 के लिए खिलाड़ियों को चुन सकते हैं जबकि कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया जा सकता है।

दिनेश कार्तिक और राहुल की छुट्टी

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार ऋषभ पंत को अगले साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए चुना जाना तय है, जबकि दूसरे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की टीम से छुट्टी हो सकती है। पंत विश्व कप के दौरान एमएस धोनी के बैकअप के तौर पर टीम में रहेंगे। टेस्ट सीरीज में लगातार खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल भी टीम से बाहर हो सकते हैं।

ऋषभ पंत क्यों

ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट से लगातार समर्थन मिल रहा है, जबकि दिनेश कार्तिक ने इस साल के शुरू में एशिया कप के दौरान मैच विनिंग इनिंग्स खेलकर अपनी जगह पक्की करने में कामयाब रहे हैं। टी20I में कार्तिक ने बहुत खराब नहीं खेला है और कुछ महत्वपूर्ण रन भी बनाए हैं।

लेकिन एमएस धोनी की वापसी से कार्तिक को बाहर बैठना पड़ सकता है। वहीं दूसरे तरफ केएल राहुल भारतीय कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में मौके मिलने के बावजूद दोनों प्रारूपों में प्रभावित नहीं कर सके। कोहली ने सबसे छोटे फ़ॉर्मेट्स यानि टी20 में राहुल को नंबर तीन पर अपने जगह उतारा लेकिन उनके फॉर्म में कोई सुधार नहीं आया।

Share it
Top