Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

श्रीलंका के सबसे अनुभवी खिलाड़ी ने वनडे और टी-20 से कहा अलविदा

दिलशान साल 2013 में टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास ले चुके हैं।

श्रीलंका के सबसे अनुभवी खिलाड़ी ने वनडे और टी-20 से कहा अलविदा
नई दिल्ली. श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने वनडे और टी-20 इंटरनेशल क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी है। दिलशान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दंबुला वनडे के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे जबकि 9 सितंबर को कोलंबो में वे अपना आखिरी टी-20 मैच खेलने मैदान पर उतरेगें।
खबरों की मानें तो दिलशान ने संन्यास का ये फैसला श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड और चयनकर्ताओं के दबाव में आकर लिया है। दरअसल श्रीलंकाई बोर्ड और टीम के कप्तान साल 2019 में होने वाले वर्ल्डकप की तैयारी को ध्यान में रखते हुए एक नई युवा टीम बनाने पर फोकस कर रहे हैं। शायद यही वजह है कि दिलशान ने बोर्ड और टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए संन्यास का फैसला कर लिया। दिलशान साल 2013 में टेस्ट क्रिकेट से भी संन्यास ले चुके हैं।
गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में दिलशान ने अपना बेहतरीन खेल दिखाया। वनडे क्रिकेट में साल 2013 में उन्होने 49.18 की औसत से रन बनाए थे. जबकि साल 2015 में उन्होंने 52.47 की औसत से 1207 रन बना डाले।
दिलशान ने श्रीलंका के लिए अब तक 329 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 86.34 की स्ट्राइक रेट से 10248 रन बनाए है। जबकि टी- 20 में 120.69 की स्ट्राइक रेट से रन बनाया है।
केवल इतना ही नहीं दिलशान बल्लेबाज के साथ-साथ एक सफल गेंदबाज भी साबित हुए। यह नहीं वो एक बेहतरीन फिल्डर भी हैं। फटाफट क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ी में से एक दिलशान का जलवा अब मैदान पर देखने को नहीं मिलेगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top