Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिलीप कुमार के निधन पर खेल जगत ने जताया शोक, दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। वहीं खेल जगत ने भी दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी है।

दिलीप कुमार के निधन पर खेल जगत ने जताया शोक, दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि
X

दिलीप कुमार के निधन पर खेल जगत ने जताया शोक। 

ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है। उनके निधन से हर कोई स्तब्ध है, हर किसी के लिए यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा है कि महान अभिनेता दिलीप कुमार अब हमारे बीच नहीं हैं। पूरी दुनिया के नामी लोगों ने उनके निधन पर शोक जताते हुए भावविहीन श्रद्धांजलि दी है।

वहीं खेल जगत से जुड़े लोगों ने भी दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, "भगवान दिलीप कुमार जी की आत्मा को शांति प्रदान करें। आपकी तरह कभी कोई दूसरा नहीं होगा।" साथ ही उन्होंने लिखा, "भारतीय सिनेमा में आपका योगदान अतुलनीय है और आपकी कमी हमेशा खलेगी। सायरा बानो जी और परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।"

खेल मंत्री किरेना रिजिजू ने भी उनके निधन पर शोक जताया है। रिजिजू ने ट्वीट किया, "हम उनकी शानदार फिल्में देखते हुए बड़े हुए। उनके निधन से हम सभी दुखी हैं उनके जाने से भारतीय सिनेमा में बड़ा शून्य पैदा हो गया है। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।"

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा, "आज एक आइकन जिसे पीढ़ियों से प्यार किया गया था उनका निधन हो गया। RIP दिलीप जी, परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।"

साथ ही पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी दिलीप कुमार के निधन पर शोक जताया है। सहवाग ने लिखा कि दिलीप कुमार के परिवार के प्रति संवेदनाएं। महान व्यक्ति ने कहा था, "तकदीरें बदल जाती हैं, जमाना बदल जाता है, मुल्कों की तारीख बदल जाती है, शहंशाह बदल जाते हैं मगर इस बदलती हुई दुनिया में मोहब्बत जिस इंसान का दामन थाम लेती है, वो इंसान नहीं बदलता।"

इसी कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटरों मदनलाल, हरभजन सिंह और इरफान पठान ने भी उनके निधन पर शोक जताया है। श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की अगुवाई करने वाले शिखर धवन ने भी ट्वीट किया, "दिलीप साहब के निधन से बेहद दुखी हूं, अतुलनीय अभिनेता, जिनका भारतीय सिनेमा पर इतना गहरा प्रभाव था कि आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा का काम करेंगे।"

इसके साथ ही सरहद पार पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, "यूसुफ खान साहब के प्रशंसकों के लिए बहुत बड़ी हानि है। वह हमारे दिलों में हमेशा रहेंगे। सायरा बानो साहिबा को संवेदनाएं।"

वहीं मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने भी ट्वीट करके शोक जताया है। उन्होंने लिखा, "भगवान यूसुफ साहब की आत्मा को शांति प्रदान करें।"

Next Story