Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DHONI बने 200 SIX लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर, पढ़िए रिकॉर्ड

धोनी ने इस मैच में वनडे कॅरियर की 10वीं सेन्चुरी लगाई है।

DHONI बने 200 SIX लगाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर, पढ़िए रिकॉर्ड
X
नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ कटक के बाराबती स्टेडियम पर खेला जा रहा मैच भारतीय टीम के लिए बहुत ही शानदार दिन साबित हो रहा हैं। जहां इस स्टेडिम में धूंआधार बल्लेबाजी करने वाली खिलाड़ी युवराज सिंह ने अपनी सिन्चुरी लगाई तो वही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वन डे मैच में अपने 200 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। टीम इंडिया ने युवराज सिंह 150 रन और धोनी 134 रन की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 382 रन का लक्ष्य रखा।
कई दिग्गजों को छो़ड़ा पीछे
धोनी में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के वन डे में 195 छक्के लगाने के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है। तो वहीं पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 190 छक्के लगाने के बाद टीम इंडिया से रिजाइन दे चुके हैं। तो वही पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी सबसे ज्यादा सिक्कस लगाने वाले खिलाड़ी है। उन्होंने 398 मैचों में 351 छक्के लगाने का रिकॉर्ड शाहिद के नाम है।
धोनी का शानदार रिकॉर्ड
धोनी ने इस मैच में वनडे करियर की दसवीं सेन्चुरी लगाई। वे 122 बॉल पर 134 रन बनाकर आउट हुए। अपनी इनिंग में धोनी ने 10 चौके और 6 सिक्स भी लगाए। इस मैच में चौथा सिक्स लगाते हुए धोनी के वनडे मैचों में 201 सिक्स हो गए है। चौथा सिक्स लगाते ही धोनी, न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम को पीछे छोड़कर वनडे में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा मैच में 106 रन बनाते ही धोनी ने वनडे मैचों में रन बनाने के मामले में वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल (9221 रन) को पीछे छोड़ दिया। इस मैच से पहले धोनी ने 19 अक्टूबर 2013 को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेन्चुरी (139) लगाई थी।
भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच ओडिशा के कटक में खेला जा रहा है। टॉस हारने के बाद टीम इंडिया पहले बैटिंग की। लेकिन उसके तीन विकेट 25 रन पर ही गिर गए। फिलहाल भारत ने 48 ओवर में 6 विकेट पर 358 रन बना लिए हैं। हार्दिक पांड्या (11) क्रीज पर रहे. युवराज सिंह 127 गेंदों में 150 रन (21 चौके, 3 छक्के) बनाकर आउट रहे। धोनी और युवी के बीच 256 रन की साझेदारी हुई। युवी ने 98 गेंदों में करियर का 14वां शतक पूरा किया।
आगे की स्लाइड्स में देखिए, मैच से जुड़ी धोनी और युवी की कुछ खास तस्वीरें -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top