Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

धोनी की कप्तानी छोड़ने पर कोहली ने किया भावुक ''ट्वीट''

सचिन ने भी की धोनी की कप्तानी की तारीफ

धोनी की कप्तानी छोड़ने पर कोहली ने किया भावुक
नई दिल्‍ली. भारत के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी छोड़ने के बाद उप-कप्तान को विराट कोहली ने उनके इस फैसले पर एक भावुक ट्वीट करते हुए कहा है कि 'वह एक ऐसे नेतृत्‍वकर्ता थे जिसे युवा अपने आसपास चाहते हैं। उन्‍हें बहुत-बहुत धन्‍यवाद।' कोहली और धोनी का रिश्ता और प्यार किसी से छुपा नहीं है।
कोहली ने अपने कप्तान के प्रति आदर व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि यह विकेटकीपर बल्‍लेबाज (एमएस धोनी) हमेशा उनका कप्‍तान रहेगा। गौरतलब है कि धोनी के शॉर्टर फॉर्मेट की कप्‍तानी छोड़ने के फैसले ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है। वैसे धोनी खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 मैचों में खेलते रहेंगे। टीम इंडिया को इसी माह से इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन-तीन वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।
मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने धोनी के कप्‍तानी छोड़ने के फैसले पर ट्वीट के जरिये अपनी प्रतिक्रिया में कहा था, 'धोनी को टी-20 और वनडे विश्वकपों में सफलता हासिल कराने वाले भारत के कप्तान के रूप में शानदार कॅरियर की बधाई। मैंने उन्‍हें आक्रामक खिलाड़ी से सटीक एवं निर्णायक कप्तान के रूप में उभरते देखा है। यह उनकी सफल कप्तानी का जश्न मनाने और उनके फैसले का सम्मान करने का दिन है'। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान के। श्रीकांत के अलावा संजय मांजरेकर, मो। कैफ, इरफान पठान, सुरेश रैना आदि ने भी कैप्‍टन कूल को लाजवाब बताते हुए भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को बहुमूल्‍य बताया है।
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने धोनी को किसी क्रिकेट टीम की अगुवाई करने वाला सर्वकालिक महान कप्तानों में से एक बताया। वान ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘यहां तक कि सर्वकालिक महान कप्तानों में से एक ने फैसला कर लिया कि अब बहुत हो चुका। शाबाश धोनी। एक अविश्सनीय कप्तानी दौर के लिए।’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और 2015 में विश्व कप जीतने के बाद अपना पद छोड़ने वाले माइकल क्लार्क ने भी धोनी की जमकर तारीफ की और कहा कि वह अभी भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान दे सकते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top