Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

FIFA वर्ल्ड कप 2018: आस्ट्रेलिया ने डेनमार्क से 1-1 से खेला ड्रा

आस्ट्रेलिया ने विश्व कप के अहम मुकाबले में आज डेनमार्क से 1-1 से ड्रा खेलकर अपनी उम्मीदें फिलहाल कायम रखी है।

FIFA वर्ल्ड कप 2018: आस्ट्रेलिया ने डेनमार्क से 1-1 से खेला ड्रा
X

मिले जेडिनाक के वीडियो रेफरल की सहायता से मिली पेनल्टी पर किये गए गोल की मदद से आस्ट्रेलिया ने विश्व कप के अहम मुकाबले में आज डेनमार्क से 1-1 से ड्रा खेलकर अपनी उम्मीदें फिलहाल कायम रखी है।

डेनमार्क के फारवर्ड युसूफ पोलसेन द्वारा बाधा पहुंचाये जाने के बाद आस्ट्रेलिया को पेनल्टी मिली। पोलसेन को दूसरा पीला कार्ड भी मिला और वह फ्रांस के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच नहीं खेल पायेंगे। इस विश्व कप में पेनल्टी पर जेडिनाक का यह दूसरा गोल था।

इससे पहले क्रिस्टियन एरिकसन ने सातवें मिनट में ही गोल करके डेनमार्क को बढत दिला दी थी। डेनमार्क की टीम लगातार 17 मैचों में अपराजेय रही है। दुनिया की 36वें नंबर की टीम आस्ट्रेलिया ग्रुप सी में सबसे निचली रैंकिंग वाली टीम है जबकि बाकी सारी टीमें शीर्ष 12 में है।

पहले मैच में फ्रांस से हारने के बाद अगर आस्ट्रेलियाई टीम आज भी हार जाती तो अगले दौर में प्रवेश की उसकी उम्मीदें खत्म हो जाती। डेनमार्क ने पहले मैच में पेरू को हराया था। आस्ट्रेलिया को शनिवार को 1998 विश्व कप चैम्पियन फ्रांस ने 2-1 से हराया था।

पिछले विश्व कप के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी डेनमार्क के खिलाफ आस्ट्रेलिया ने रक्षात्मक खेल दिखाया । एकमात्र गोल पोलसेन ने किया जो जर्मन क्लब आरबी लेइपजिग के लिये खेलते हैं।

डेनमार्क की टीम पांचवीं बार विश्व कप खेल रही है जो 1998 में क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी । आस्ट्रेलिया का भी यह पांचवां विश्व कप है जो 2006 में क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी । दो मैचों के बाद डेनमार्क के चार अंक है जबकि आस्ट्रेलिया के पास एक ही अंक है । (इनपुट भाषा)

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story