Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फुटबॉल: जूनियर लीग के 5वें सत्र का आयोजन

एएफसी ने ग्रासरूट्स समारोह पर बच्चों को फुटबॉल की तकनीकी जानकारी से अवगत कराया।

फुटबॉल: जूनियर लीग के 5वें सत्र का आयोजन
X

एएफसी ने ग्रासरूट्स समारोह पर बच्चों को फुटबॉल की तकनीकी जानकारी से अवगत कराया। समारोह भारत में अंडर 17 फुटबॉल विश्वकप के नेतृत्व में किया गया। इस दौरान दी फुटबॉल लिंक ने जूनियर लीग के 5वे सत्र का भी आयोजन किया।

इस आयोजन के तहत 4 से 17 साल की उम्र के फुटबॉलरों को एक रोमांचक मंच उपलब्ध कराया गया। दिल्ली एनसीआर में सीएसआर की पहल के तहत 12 गैर सरकारी संगठनों के 80 वंचित बच्चों के लिए लीग में भाग लेने और उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान किया गया।

एआईएफएफ प्रमाणित फुटबॉल कोच और उपाध्यक्ष निपुण भल्ला ने हरिभूमि से एक बातचीत में बताया कि हम जानते हैं कि भारत क्रिकेट प्रेमियों का देश है। लेकिन ज्यादातर लोग यहां महंगी क्रिकेट सामग्री जुटाने में सक्षम नहीं है।

लेकिन फुटबॉल खेलने के लिए सिर्फ एक फुटबॉल की जरूरत होती और यह असानी से उपलब्ध भी हो जाती है। उन्होंने इंडियन हॉकी लीग का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह से इंडिया में अन्य खेलों को तवज्जो दी जा रही है उससे लगता है कि आने वाले समय में भारत भी विश्व के सबसे बेहतरीन फुटबॉल चैम्पियन देश के रूप में उभरेगा।

खिलाड़ियों को दी एफ क्यूब रिपोर्ट

प्रतिस्पर्धात्मक मैच खेलने के साथ बच्चों को एफ क्यूब रिपोर्ट भी दी गई। निपूण भल्ला ने बताया कि यह एक डिजिटल रिपोर्ट कार्ड की तरह है। उन्होंने एफ क्यूब टेक्नोलॉजी के बारे में बताया कि यह एक दीवार की तरह है। जिस पर बच्चा बार बार फुटबॉल को हिट करता है और खेल के एक के बाद एक लेवल पार करता जाता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story