Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गोल्ड मेडलिस्ट सिमोन बाइल्स डोप टेस्ट में फेल, दीपा को मिल सकता है कांस्य

सिमोन बाइल्स ने जिम्नास्टिक में गोल्ड अपने नाम किया था और दीपा चौथे स्थान पर रहीं थीं।

गोल्ड मेडलिस्ट सिमोन बाइल्स डोप टेस्ट में फेल, दीपा को मिल सकता है कांस्य
नई दिल्ली. जरा सी चूक से पदक की दौड़ से बाहर हुई दीपा करमाकर और भारत के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। रूसी हैकिंग ग्रुप ‘फेंसी बीयर्स’ ने मंगलवार को दावा किया कि उसने वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) का डाटाबेस हैक किया है, इससे पता चला है कि चार गोल्ड जीतने वाली जिमनास्ट सिमोन बाइल्स सहित अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स, उनकी बहन वीनस विलियम्स और अमेरिकी बास्केटबॉल स्टार एलेना डेले डोने को बैन ड्रग्स लेने की इजाजत थी इन्हें वाडा ने डोपिंग का लाइसेंस दिया था।
फेंसी बीयर्स के मुताबिक अमेरिकी खिलाड़ियों के डोप टेस्ट में फेल होने के बावजूद ओलंपिक में खेलने का मौका दिया गया जिसमें सिमोन बाइल्स भी शामिल थीं। सिमोन बाइल्स ने जिम्नास्टिक में गोल्ड अपने नाम किया था और दीपा चौथे स्थान पर रहीं थीं।
अगर यह दावा सच निकला तो इन खिलाड़ियों से उनका ओलंपिक पदक छिन जाने की पूरी उम्मीद है। ऐसे में भारत की जिमनास्ट दीपा करमाकर को कांस्य पदक मिल जाएगा। इसके अलावा टेनिस के मिक्स्ड डबल्स में वीनस विलियम्स और राजीव राम से हारकर चौथे स्थान पर रही सानिया और बोपन्ना की जोड़ी को भी कांस्य मिल सकता है। हैकिंग ग्रुप ने दावा किया है कि उसने अमेरिकी एथलीटों से जुड़ी कई फाइलों को हैक किया और इसके बाद यह बड़ा खुलासा हो सका।
ग्रुप के मुताबिक वर्ल्ड की पूर्व नंबर.1 महिला टेनिस स्टार सेरेना को 2010, 2014 और 2015 में ऑक्सीकोडोन, हाइड्रोमोफरेन, प्रेडनीसोन और मिथाइलप्रेडनिसोलोन लेने की इजाजत थी। वीनस को 2010, 2012 और 2013 में प्रेडनिसोन, प्रेडनिसोलोन और ट्रायेमसिलोन जैसी दवाओं के सेवन की इजाजत थी। ग्रुप ने यह भी दावा किया है कि सिमोन बाइल्स तो एक बार डोप टेस्ट में नाकाम भी हुई थीं लेकिन इसके बाद भी उन्हें बैन नहीं किया गया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top