Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CWG 2018: जानें कौन है भारत को 5वां गोल्ड जीताने वाली वेटलिफ्टिर पूनम यादव, पिता ने ऐसे भेजा विदेश

भारतीय महिला वेटलिफ्टर पूनम यादव ने गोल्ड कोस्ट में पांचवां गोल्ड मेडल जीत लिया है। जिसके बाद उनके शहर वाराणसी में उनके घर और बाहर खुशी का माहौल बना हुआ है।

CWG 2018: जानें कौन है भारत को 5वां गोल्ड जीताने वाली वेटलिफ्टिर पूनम यादव, पिता ने ऐसे भेजा विदेश
X

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में भारतीय महिला वेटलिफ्टर पूनम यादव ने 69 किलो भारवर्ग के स्नैच में 100 और क्लीन एंड जर्क में 122 किलो ग्राम वजन के साथ कुल 222 किलो ग्राम वजन उठाकर पांचवां गोल्ड मेडल जीत लिया है।

जिसके बाद मीडिया में उनकी चर्चा चारो तरफ हो रही है। वाराणसी के दांदुपुर की रहने वाली वेटलिफ्टर पूनम यादव के घर और शहर में खुशी का माहौल है। बता दें कि पूनम यादव रेलवे में टीटीई की नौकरी करती हैं और उनके पिता एक किसान हैं।

पिता ने ऐसे भेजा विदेश

पूनम के पिता कैलाश ने मीडिया को बताया कि वेटलिफ्टिंग की तैयार के दौरान हमरे पास उसे विदेश भेजने के लिए पैसा नहीं था। जिसके बाद हमने अपने घर की दो भैंसों को बेच दिया और यहीं नहीं आस पड़ोस से पैसा भी उधार लिया।

जानें पूनम यादव के बारे में

गोल्ड मेडल जीतने वालीं पूनम यादव ने बीए फाइनल किया है और रेलवे में टीटीई की नौकरी कर रही हैं। इससे पहले उन्होंने वेटलिफ्टिंग के लिए पहले से तैयारी कर रही थी।

ये भी पढ़ें- दिल्ली: विशेष राज्य के दर्जे के लिए लगातार भूख हड़ताल पर बैठे वाईएसआर कांग्रेस के नेता

बता दें कि पूनम के घर में उनके अलावा 2 भाई और 4 बहनें हैं। दोनों भाई आशुतोष यादव और अभिषेक यादव हॉकी में नेशनल प्लेयर हैं। पूनम के परिवार के ज्यादातर लोग खेल में ही हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story