Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शाहिद अफरीदी ने युवराज सिंह के संन्यास पर दी बधाई तो युवी ने दिलाई कानपुर की याद

Yuvraj Singh Retirement: भारतीय स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। युवराज सिंह के संन्यास पर फिल्म जगत से लेकर क्रिकेट जगत ने बधाई दी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी युवराज को इस मौके पर बधाई दी थी। इस बधाई के जवाब में अब युवराज सिंह ने भी अफरीदी को जवाब दिया है।

शाहिद अफरीदी ने युवराज सिंह के संन्यास पर दी बधाई तो युवी ने दिलाई कानपुर की याद

Yuvraj Singh Retirement

भारतीय स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। युवराज सिंह के संन्यास पर फिल्म जगत से लेकर क्रिकेट जगत ने बधाई दी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी युवराज को इस मौके पर बधाई दी थी।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि बेहतरीन करियर के लिये बधाई युवराज सिंह। आप आकर्षक बल्लेबाज, बेहतरीन क्षेत्ररक्षक और जीत का जज्बा रखने वाले बल्लेबाज थे। आपकी कभी हार नहीं मानने की योग्यता प्रेरणादायी है। हमने साथ में बहुत अच्छा समय बिताया है। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

इस बधाई के जवाब में अब युवराज सिंह ने भी अफरीदी को जवाब दिया है। युवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि शुक्रिया मिस्टर बूम बूम! कानपुर में आपकी 40 गेंदों में शतक को कभी नहीं भूल सकते। हमने कुछ बड़े मैच और बड़े टूर्नामेंट खेले हैं, जो कुछ यादें हैं।



युवराज ने दिलाई कानपुर की याद

बता दें कि शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ 2005 की सीरीज के दौरान कानपुर में 40 गेंदों में शतक मारा था। यह छह मैचों की श्रृंखला का पांचवां एकदिवसीय था और इंजमाम-उल-हक की अगुवाई वाली पाकिस्तान ने अफरीदी की 46 गेंदों में 102 रनों की पारी की बदौलत उस मैच को लगभग आठ ओवर पहले पांच विकेट से जीता था। इस मैच में युवराज सिंह 33 गेंदों में 18 रन बनाए थे।



भारत और पाकिस्तान के बीच यह 100वां एकदिवसीय मैच था। अफरीदी का शतक भारत के खिलाफ सबसे तेज था और मैच में नौ छक्के लगाकर पाकिस्तानी बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने थे। शुरुआत में 0-2 से पीछे रहने के बावजूद पाकिस्तान ने उस श्रृंखला को 4-2 से जीता था।


Share it
Top