Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WTC Points Table: भारतीय टीम ने लगाई लंबी छलांग, टॉप 5 में श्रीलंका को पछाड़ा

भारतीय टीम (Indian team) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में करारी मात दी। श्रीलंका को इस अहम मुकाबले में भारत के हाथों 238 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

WTC Points Table: भारतीय टीम ने लगाई लंबी छलांग, टॉप 5 में श्रीलंका को पछाड़ा
X

खेल। भारतीय टीम (Indian team) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में करारी मात दी। श्रीलंका को इस अहम मुकाबले में भारत के हाथों 238 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारत के हाथों इस मिली हार का नुकसान श्रीलंका को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के प्वाइंट्स टेबल में हुआ है। श्रीलंका टीम (Sri Lanka Team) अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की दौड़ में 5 नंबर पर पहुंच गई है जबकि भारतीय टीम अब चौथे नंबर पर है।

श्रीलंका को हुआ नुकसान

श्रीलंका की टीम जब भारत आई थी तो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर थी, लेकिन अब भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबलों में हारने के बाद टीम टॉप 4 से बाहर होकर 5वें नंबर पर पहुंच गई। हालांकि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में मौजूदा समय में नंबर वन टीम ऑस्ट्रेलिया है। जबकि दूसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम हैं और तीसरे पर साउथ अफ्रीका।


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 की अंक तालिका में भारत अब टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद चौथे नंबर पर पहुंच गई है। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया 5वें नंबर पर थी, लेकिन अब भारत का जीत प्रतिशत 58.33 का हो गया है। वहीं, श्रीलंका की टीम का जीत प्रतिशत 50 का रह। नंबर एक पर काबिज ऑस्ट्रेलिया की टीम का जीत पर्सेंटेज 77.77 का है, जबकि पाकिस्तान की टीम का 66.66 का है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका ने अब तक 60 फीसदी की दर से मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story