Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WTC Points Table: जोहान्सबर्ग टेस्ट में जीत के बाद अफ्रीकी टीम को फायदा, अंक तालिका में इस पायदान पर पहुंची

जोहान्सबर्ग टेस्ट में मिली जीत का सीधा फायदा दक्षिण अफ्रीका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में हुआ है। दक्षिण अफ्रीका ने पांच स्थान की छलांग लगाते हुए 5वें पायदान पर पहुंच गई है।

WTC Points Table: जोहान्सबर्ग टेस्ट में जीत के बाद अफ्रीकी टीम को फायदा, अंक तालिका में इस पायदान पर पहुंची
X

खेल। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने जोहान्सबर्ग टेस्ट (Johannesburg Test) में भारतीय टीम (Team India) को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। जोहान्सबर्ग टेस्ट में मिली जीत का सीधा फायदा दक्षिण अफ्रीका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table) में हुआ है। दक्षिण अफ्रीका ने पांच स्थान की छलांग लगाते हुए 5वें पायदान पर पहुंच गई है। जबकि, भारतीय टीम चौथे नंबर पर बरकरार है।


भारत-अफ्रीका टेस्ट सीरीज का हाल

बता दें कि, दक्षिण अफ्रीकी टीम WTC 2022 में भारत के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिसमें टीम ने एक में हार और एक में जीत दर्ज की है। अफ्रीकी टीम का जीत प्रतिशत 50 और अंक 12 हैं। वहीं, भारतीय टीम की बात करें तो टीम ने 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 4 में जीत जबकि 2 में हार और 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। भारतीय टीम के कुल अंक 53 हैं और टीम का जीत प्रतिशत 55.21 का है।

ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर

एशेज सीरीज में अब तक हुए सभी मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian team) अंक तालिका में टॉप पर है और टीम के अंक 36 हैं। कंगारू टीम WTC 2022 में अपनी पहली सीरीज खेल रही है। वहीं, इस अंक तालिका में 24 अंकों के साथ श्रीलंका (Sri Lanka) दूसरे नंबर पर कायम है और 100 प्रतिशत हैं। पाकिस्तान (Pakistan) की टीम 35 अंकों के साथ इस तालिका में भारत से आगे यानी तीसरे नंबर पर मौजूद है। उसके कुल 75 प्रतिशत हैं। पाकिस्तान दो सीरीज खेल चूका है जिसमे उसे 3 मुकाबलों में जीत और 1 में हार का सामना करना पड़ा है।

बता दें कि, न्यूजीलैंड टीम (New Zealand team) WTC 2022 में अपनी दूसरी सीरीज खेल रही है, जिसमे उसे 2 मुकाबलों में हार और 1 ड्रॉ रहा है। कीवियों को भी अपनी पहली जीत का इंतजार है, न्यूजीलैंड के कुल 4 अंक हैं। अगर भारतीय टीम की बात की जाए तो टीम ने 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 4 में जीत, 2 में हार और 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। उसके कुल 53 अंक हैं। टीम इंडिया के 55.21 प्रतिशत हैं।

और पढ़ें
Next Story