Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WTC Final में डेवॉन कॉनवे बने अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी, लगातार तीसरे टेस्‍ट में खेली बड़ी पारी

डेवॉन कॉनवे (Devon Conway ) ने अपने करियर के तीसरे टेस्‍ट मैच में लगातार तीसरी बार 50 रन से अधिक की पारी खेली।

WTC Final में डेवॉन कॉनवे बने अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी, लगातार तीसरे टेस्‍ट में खेली बड़ी पारी
X

डेवॉन कॉनवे बने WTC Final में अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी।

खेल। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC final) में न्यूजीलैंड (New Zealand) के डेवॉन कॉनवे ( Devon Conway) अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने मैच के तीसरे दिन 54 रन की पारी खेली। दरअसल इस खिलाड़ी ने अपने करियर के लगातार तीसरे टेस्‍ट मैच में 50 रन से ज्‍यादा की पारी खेली। साथ ही उन्‍होंने इंग्‍लैंड (England) के खिलाफ करियर के पहले टेस्‍ट मैच में इसी महीने दोहरा शतक जड़ा था। फिर दूसरे टेस्‍ट में 80 रन की पारी खेली थी और अब तीसरे मैच में 54 रन की पारी खेली।

बता दें कि कॉनवे न्‍यूजीलैंड के सभी फॉर्मेट में नए रन मशीन बन गए हैं। वहीं तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक कॉनवे की शानदार बल्‍लेबाजी के दम पर कीवी टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। टॉम लाथम 30 बनाकर आर अश्विन का शिकार बने। जबकि कॉनवे ने 153 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली। वह इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के शिकार बने। कप्‍तान केन विलियमसन (Kane Williamson) 12 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। विलियमसन के साथ रॉस टेलर भी क्रीज पर मौजूद हैं। हालांकि अभी तक वो अपना खाता नहीं खोल पाए।

खराब रोशनी के कारण आधे घंटे पहले हुए स्‍टंप्‍स

वहीं इससे पहले भारतीय टीम की पहली पारी रविवार को तीसरे दिन 217 रन पर सिमट गई थी। लंबे कद के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने अपने आठवें टेस्ट मैच में पांचवीं बार पारी में पांच विकेट लिए।

साथ ही यह ऐतिहासिक फाइनल बारिश से प्रभावित रहा। भारी बारिश के कारण पहले दिन टॉस तक नहीं हो पाया था। फिर खराब रोशनी के चलते दूसरे दिन भी खेल को जल्‍दी रोक दिया गया था। तीसरे दिन भी बारिश के कारण पहले तो खेल देरी से शुरू हुआ और फिर खराब रोशनी के चलते आधे घंटे पहले स्‍टंप्‍स किए गए।

और पढ़ें
Next Story