Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंग्लैंड रवाना होने से पहले बोले कप्तान कोहली- WTC फाइनल का कोई दबाव नहीं, आनंद लेने का समय

इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा करीब 4 महीने का होगा।

इंग्लैंड रवाना होने से पहले बोले कप्तान कोहली- WTC फाइनल का कोई दबाव नहीं, आनंद लेने का समय
X

इंग्लैंड दौरे से पहले विराट कोहली ने की प्रेस वार्ता

खेल। इंग्लैंड दौरे (England tour) पर रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) मीडिया से मुखातिब हुए। भारतीय टीम (Team India) का इंग्लैंड दौरा करीब 4 महीने का होगा। वहीं इंग्लैंड में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल और मेजबान टीम के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके साथ ही कोहली के नेतृत्व वाली टीम दौरे की शुरुआत वर्ल्ड टेस्ट फाइनल से करेगी, जो साउथैम्पटन (Southampton) में 18 से 22 जून तक खेला जाएगा।

बता दें कि दौरे पर रवाना होने से पहले कोहली ने कहा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल हमारी टीम के लिए काफी अहम है। हम फाइनल तक पहुंचे हैं और अब इसे भी जीतना चाहेंगे। साथ ही विराट कोहली ने प्रैक्टिस की कमी को लेकर भी कहा कि इंग्लैंड पहुंचने पर हमें बाद में अभ्यास का मौका मिलेगा, लेकिन फाइनल में इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। हम इंग्लैंड की कंडीशंस से वाकिफ हैं, प्रैक्टिस की कमी जीत की राह में नहीं आएगी। कोहली ने कहा कि यकीनन बबल में रहते हुए खेलना काफी मुश्किल भरा है।

साथ ही विराट कोहली ने आगे कहा, 'न्यूजीलैंड के लिए परिस्थितियां उतनी ही प्रबल हैं, जितनी हमारे लिए हैं। अगर आप चाहते हैं कि हम यह सोचें कि फ्लाइट में चढ़ने से पहले न्यूजीलैंड को वहां फायदा होगा, तो ऐसा नहीं है। हमें लगता है कि मुकाबला बराबर का होगा।' कोहली यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा, 'मुझपर WTC फाइनल का कोई दबाव नहीं है, मैं सिर्फ भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाना चाहता हूं, पहले भी मुझ पर कोई दबाव नहीं था और न ही अब। डब्ल्यूटीसी फाइनल टीम के लिए चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन पिछले वर्षों में हमने जो किया है उसका आनंद लेने का समय आ गया है।'

बता दें कि भारतीय टीम मुंबई के एक होटल में क्वारनटीन पीरियड पूरा करने के बाद आज( बुधवार) इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। इंग्लैंड पहुंचने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी सख्त क्वारनटीन में रहेंगे। इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया 6 टेस्ट मैच खेलेगी। वह 18-22 जून वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी। इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत नॉटिंघम में 4 अगस्त से होगी। दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा। चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा. पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होगा।

इंग्लैंड दौरे के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव. फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा. स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजान नागवासवाला और केएस भरत।

फिट होने पर जगह मिलेगी- केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजान नागवासवाला और केएस भरत।

Next Story